पिता ने बच्ची के सामने की थी मां की हत्या:कानपुर देहात में बुआ के बेटे से बात करती थी पत्नी, पति ने कुल्हाड़ी से काटकर उतारा मौत के घाट

कानपुर देहात6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर देहात में पत्नी को कुल्हाड़ी से काटने वाला पति गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
कानपुर देहात में पत्नी को कुल्हाड़ी से काटने वाला पति गिरफ्तार।

कानपुर देहात के थाना शिवली के प्रतापपुर खास गांव के में मासूम बच्ची के सामने अमित कुमार उर्फ अमन ने 19 दिसंबर को अपनी पत्नी अंजलि उर्फ पूजा (25) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर फरार हो गया था। जिसको मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पति अमित कुमार उर्फ अमन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने बताया है कि एक रिश्तेदार से पत्नी की करीबी उसको ठीक नही लगती थी। दोनों के बीच रोज घर में विवाद होता था। पुलिस अब आरोपी के माता- पिता की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

पकड़ा था फोन पर बात करते

जिले के थाना शिवली के प्रतापपुर खास गांव के अमित कुमार उर्फ अमन ने पुलिस को बताया कि अंजलि की शादी कानपुर के कल्याणपुर निवासी उसके बुआ के लड़के सोनू से तय हुई थी। अधिक मांग के कारण वहां शादी नहीं सकी थी और बाद में अंजली से उसकी शादी हो गई थी। अंजलि उर्फ पूजा फिर भी उसके बुआ के लड़के सोनू के संपर्क में रहती थी। जिसको लेकर आए दिन विवाद होता रहता था। रविवार को भी जब घर पहुंचा तो वह सोनू से ही फोन पर बात कर रही थी। जिसको लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद वह चौकी जा रही थी। अमन की गलती ना होने के बाद भी वह पुलिस की धमकी दे रही थी। इसी बात पर उसे गुस्से आ गया था। जिसके बाद उसने घटना को अंजाम दिया था।

घरवालों ने दहेज हत्या के केस करवाया था दर्ज

अमित कुमार उर्फ अमन का 19 दिसंबर को अंजलि से विवाद हुआ था। जिसके बाद अंजलि बेटी को गोद में लेकर अमित के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने भाऊपुर पुलिस चौकी जा रही थी। वह घर से बाहर निकली ही थी की अमित ने पीछे से उसके ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था। जिसके चलते बीच सड़क पर ही अंजलि की मौत हो गई थी। जिसके बाद अमित व उसके माता व पिता घर पर ताला डालकर फरार हो गए थे। अंजलि के पिता ने अतिरक्ति दहेज की मांग पूरी न होने के कारण दामाद अमित, उसके पिता विजय शंकर उर्फ मखलू और मां ऊषा के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

थाना शिवली थाना प्रभारी मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने पत्नी के रिश्तेदार से करीबी ठीक नही लगती थी। जिसके चलते विवाद होता था। आरोपी ने हत्या की बात को स्वीकार किया है। वहीं पुलिस की दो टीमें आरोपित के माता पिता की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

खबरें और भी हैं...