कानपुर देहात में दो लुटेरे गिरफ्तार:48 घंटे के अंदर पुलिस ने किया मोबाइल लूट की घटना का खुलासा, ट्रक ड्राइवर के साथ हुई थी घटना

कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के अकबरपुर के अंतर्गत एक ट्रक ड्राइवर के साथ हुई मोबाइल लूट की घटना का 48 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए लूट की घटना को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शातिर लुटेरों की निशानदेही पर लूटा हुआ मोबाइल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस शातिर लुटेरों से पूछताछ कर रही है।

ट्रक ड्राइवर ने दर्ज कराया था मुकदमा
मूल रूप से जौनपुर में रहने वाले ट्रक ड्राइवर राजकुमार ने गुरुवार को थाना अकबरपुर पहुंचकर पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि सड़क किनारे ट्रक खड़ा करके वह मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान अज्ञात दो बाइक सवार युवक तेजी के साथ उनके पास आए और उनका मोबाइल फोन छीना कर फरार हो गए। जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लुटेरे काफी दूर जा चुके थे, लेकिन इस दौरान ट्रक ड्राइवर ने मोटरसाइकिल का नंबर नोट कर लिया और पुलिस को दी गई तहरीर में मोटरसाइकिल के नंबर की जानकारी भी दी।

48 घंटे के अंदर किया खुलासा
पुलिस ने ट्रक ड्राइवर राजकुमार की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मोटरसाइकिल नंबर के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी। 48 घंटे के अंदर लूट की घटना का खुलासा करते हुए मूल रूप से रनिया में रहने वाले शातिर अरुण व उसके साथी विशाल को मुखबिर सूचना पर रनिया से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान दोनों ही आरोपियों के पास से एक बाइक बरामद हुई और पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने घटना को बोलते हुए चोरी किए गए मोबाइल को भी पुलिस को बरामद करवा दिया।

सुनसान जगह पर देते थे घटना को अंजाम
पुलिस पूछताछ में शातिर लुटेरों ने बताया कि वह लोग सूनसान रोड को चिन्हित करते हैं। उसके बाद उस रोड से आने जाने वाले व रोड पर खड़े होकर मोबाइल फोन से बातचीत करने वाले लोगों की रैकी करते हैं। उन्हें निशाना बनाते हुये उनका फोन लूट कर मौके से हम लोग अपने वाहन से भाग जाते हैं।

क्या बोले सीओ
सीओ अकबरपुर प्रभात कुमार ने बताय, ''थाना अकबरपुर पुलिस टीम द्वारा मोबाइल लूट की घटना कारित करने वाले 2 शातिर लुटेरो को 06.08.2022 को 1 मोबाइल व 1 मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया गया है।दोनों ही आरोपियों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जा रहा है।