• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur dehat
  • Without A Safety Net Transformers Accidents Giving Feasts Fire Has Started In Kanpur Countryside Due To Sparking, There Is An Increased Risk Of Spreading Current In The Rain

बिना सुरक्षा जाली रखे ट्रांसफार्मर हादसों को दे रहे दावत:कानपुर देहात में स्पार्किंग से लग चुकी है आग,बारिश में करंट फैलने का बढ़ जाता है खतरा

कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के शिवली में बिजली के झूलते तार व खुले में रखे ट्रांसफार्मर आम लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं। बिजली विभाग की उदासीनता के चलते ट्रांसफार्मरों के चारो तरफ न ही जाली लगाई गई है और न ही अन्य कोई सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इसके चलते बिजली विभाग के प्रति ग्रामीणों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है।

क्षेत्र में इन-इन जगहों पर बिना जाली रखे हैं ट्रांसफॉर्मर

शिवली कस्बे के साथ क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में ट्रांसफार्मर खुले में रखे हैं। इनके आसपास लटकते तारों के पास से गुजरने वाले लोगों को हमेशा हादसे का डर बना रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे के मुख्य मार्ग पर कोतवाली, ग्रामीण बैंक, स्टेट बैंक के सामने खुले में ट्रांसफॉर्मर लगाए गए हैं।

इसके अलावा रामपुर-शिवली मार्ग पर पम्प हाउस और कस्बे के निराला नगर में तालाब किनारे ट्रांसफार्मर रखा है। मैथा, बैरी, बाघपुर, भाऊपुर समेत दर्जनों जगह खुले में ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं। बारिश के समय इनमें हादसे का खतरा बढ़ जाता है।

बिजली विभाग गैर जिम्मेदार बना हुआ है

ग्रामीणों ने कहा कि कई बार स्पार्किंग से आग भी लग चुकी है। इसके बाद भी बिजली विभाग गैर जिम्मेदार बना हुआ है। क्षेत्र व कस्बे में लगे अधिकांश ट्रांसफार्मरों के आसपास जाली लगाई ही नहीं गई। न ही सुरक्षा के कोई इंतजाम है।​​​​​​​ जेई अवधेश कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर के आसपास जाली लगाए जाने को लेकर बजट की मांग की गई है। बजट मिलते ही जाली लगाए जाने के कार्य को पूरा कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...