सिकंदरा में सड़क निर्माण में धांधली:जांच के लिए पहुंचे BDO, कहा-मानक के अनुसार कराएं कार्य तभी होगा भुगतान

सिकन्दरा2 महीने पहले

सिकंदरा तहसील क्षेत्र के राजपुर विकास खंङ के ऊधौपुर रजौली गांव में बनी नव निर्मित इंटरलॉकिंग सड़क के निर्माण में मानकों की अनदेखी की गई। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की थी। खंड विकास अधिकारी विजय शंकर शुक्ला इसकी जांच के लिए पहुंचे। उन्होंने मानक के अनुसार कार्य कराने के निर्देश दिए।

राजपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत ऊधौपुर रजौली गांव में मनरेगा के तहत इंटरलॉकिंग सङक का घटिया सामग्री से निर्माण करा दिया गया। गांव के रामचन्द्र, कुंवर सिंह, सुनील कुमार, पिन्टू ,रामस्वरूप, मनीराम,देशराज, लालाराम ,कमलेश कुमार, सुभाषचंद्र, आदि लोगों ने राजपुर खंङ विकास अधिकारी विजय शंकर शुक्ला से की।

बालू की जगह मिट्टी का प्रयोग

बुधवार को खंड विकास अधिकारी टीम के साथ ग्राम विकास अधिकारी संदीप निषाद, तकनीकी सहायक बदन सिंह के साथ मौके पर पहुंचकर इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य की जांच की। उन्होंने देखा कि नीचे लाल गिट्टी नहीं डाली गई है और बालू की जगह मिट्टी का प्रयोग मिला। पूर्व में बने हुए खड़ंजे के ऊपर ही इंटरलॉकिंग सड़क बना दी गई। उसके बाद निर्माण कार्य में चल रहे इंटरलॉकिंग कार्य की भी जांच की गई तो उसमें भी भ्रष्टाचार अनियमितताएं पाईं गईं।

तालाब का भी किया निरीक्षण

खंड विकास अधिकारी ने गांव के बीच में बने तालाब का भी निरीक्षण किया। जिस पर गांव के ही लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है साथ मे तकनीकी सहायक व ग्राम विकास अधिकारी संदीप निषाद को निर्देश देते हुए कहा कि मानक के अनुरूप कार्य कराए जाए, तभी इन कार्यों का भुगतान किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...