सिकन्दरा में गश खाकर गिरे ब्लॉक प्रमुख:क्षेत्र पंचायत की बैठक में शामिल होने आए थे, साथियों ने भिजवाया स्वास्थ्य केंद्र

सिकन्दरा10 दिन पहले

क्षेत्र पंचायत की बैठक के दरमियान भीषण गर्मी के चपेट में आने से गश खाकर ग्रह ब्लॉक प्रमुख साथियों द्वारा उपचार के लिए कराया गया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती जहां पर उपचार जारी बताते चलें कि जैसे-जैसे सूरज की तपिश बढ़ती चली जा रही है वैसे वैसे गर्मी भी अपना रूप दिखाती चली जा रही है। भीषण गर्मी के प्रकोप के चलते लोगों की भीड़ डॉक्टरों के यहां जमावड़ा लगने लगा है इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंच रहे हैं। डायरिया हैजा वह हीट स्ट्रोक जैसी बीमारियों के लोग बाग शिकार होने शुरू हो गए हैं।

ताजा मामला राजपुर विकासखंड के सभागार कक्ष का रहा जहां क्षेत्र पंचायत की बैठक चल रही थी। बैठक के दरमियान ही ब्लॉक प्रमुख राकेश कटियार एकाएक गश खाकर नीचे गिर पड़े जिसके बाद साथी लोगों ने ब्लाक प्रमुख को उठाकर उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टर डीके सिंह के द्वारा उपचार करके बताया गया कि ब्लाक प्रमुख को गश भीषण गर्मी के कारण आया था। क्योंकि इस समय गर्मी अपने चरम पर है। फिलहाल अभी ब्लाक प्रमुख का उपचार जारी है।

वहीं स्वस्थ होने पर चिकित्सक उन्हें वापस उनके घर भेज देंगे वहीं चिकित्सकों द्वारा सलाह दी गई है कि अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले इस बार गर्मी अत्यधिक तपिश के साथ हो रही है। ऐसे में गश खाकर गिर ना और सही समय पर इलाज ना मिलने से लोगों की मौत भी हो सकती है। इसलिए अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले और घर में ही रहे तथा पानी का सेवन अत्यधिक मात्रा में करें जैसी सलाह दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...