सिकन्दरा में हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज:प्राथमिक विद्यालय पिटाकपुर में बच्चों को किया जागरूक

सिकन्दरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिकंदरा में आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारियां चल रहीं हैं। जिलाधिकारी नेहा जैन लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर रहीं हैं। शुक्रवार को आजादी के अमृत महोत्सव की जानकारी देने के लिए प्राथमिक विद्यालय पिटाकपुर में कार्यक्रम हुआ। इसमें त्रिवेणी जन कल्याण समिति के सदस्यों ने बच्चों को तिरंगे का महत्व बताया।

त्रिवेणी जन कल्याण समिति के द्वारा प्राथमिक विद्यालय पिटाकपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को 13 से 17 तारीख तक हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा की जानकारी दी गई। बच्चों ने राष्ट्रभक्ति गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वीर सपूतों को किया नमन

कार्यक्रम में बच्चों ने वीर सपूतों को नमन किया। मौके पर मौजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों के द्वारा बालिकाओं को स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक किया गया। माहवारी बीमारी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान साफ-सफाई का महत्व बताया गया।

प्राथमिक विद्यालय पिटाकपुर में कराया गया कार्यक्रम।
प्राथमिक विद्यालय पिटाकपुर में कराया गया कार्यक्रम।
प्राथमिक विद्यालय पिटाकपुर में बच्चों को तिरंगे का वितरण किया गया।
प्राथमिक विद्यालय पिटाकपुर में बच्चों को तिरंगे का वितरण किया गया।

टीबी के लक्षणों से भी कराया अवगत

कार्यक्रम के दौरान टीबी के लक्षणों की जानकारी दी गई। बताया गया कि 2 हफ्ते से अधिक खांसी आने पर तत्काल संबंधित अस्पताल पहुंचकर इसकी जांच कराएं। इस बीमारी से ग्रसित मरीज की अच्छे से देखभाल करें और सरकार द्वारा इन्हें मुफ्त दवा दी जा रही है।

वरिष्ठ उपचार पर्यवेक्षक बृजेश कुमार दीक्षित, डॉ विनय त्रिपाठी, विद्यालय के प्रधानाध्यापक अंजनी कटियार, सुरेश चंद्र कटियार अनुदेशक ने बच्चों को उत्साहित किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी भी रहे। संस्था के सचिव देवेंद्र नाथ कटियार, प्रबंधक लाली दीक्षित, संगीता, गीता आदि कार्यकर्ताओं ने बच्चों को तिरंगे बांटे।

खबरें और भी हैं...