मिठाई की दुकानों पर फूड एवं सेफ्टी टीम का छापा:बर्फी और पेड़े का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा, कई दुकानदार शटर गिराकर भागे

सिकन्दरा, कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिकंदरा में मिलावटी मिठाई की धरपकड़ के लिए सोमवार को फूड एवं सेफ्टी ऑफिसर विनीता यादव ने दुकानों पर छापा मारा। मिठाइयों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। टीम को देखते ही कई दुकान शटर गिराकर मौके से फरार हो गए।

त्योहार नजदीक आते ही मिलावट का धंधा हो जाता है तेज

विनीता यादव ने कहा त्योहारों पर मीठा जहर नहीं बिकने देंगे। लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जैसे-जैसे रक्षाबंधन और 15 अगस्त का नजदीक आता जा रहा है। वैसे-वैसे बाजारों में मिठाइयों की दुकानों पर सजावट तेज होने लगी है। इस दौरान अधिक मुनाफ के लिए मिठाइयों में मिलावट भी खूब की जाती है। जिसकी शिकायत पर विभागीय अफसरों को मिलती रहती है। इसी को देखते हुए एसडीएम डा. पूनम गौतम के निर्देश पर फूड एवं सेफ्टी विभाग की टीम ने कस्बे की दुकानों पर छापा मारा।

दुकान से मिठाई का सैंपल लेती फूड और सेफ्टी विभाग की टीम।
दुकान से मिठाई का सैंपल लेती फूड और सेफ्टी विभाग की टीम।

नमूना फेल होने पर दुकानदार पर होगा मुकदमा

टीम को नेतृत्व कर रहीं विनीता यादव दुकानों पर जांच करने के बाद मिठाई के सैंपल लिए। विनीता यादव ने पटेल चौक स्थित बंगाली स्वीट हाउस, शिवाराय की मिठाई की दुकान से बर्फी और पेड़े का नमूना लिया। विनीता यादव ने कहा कि सैंपल फेल होने पर दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। किसी भी प्रकार से मिलावटी मिठाई नहीं बिकने दी जाएगी। विनीता यादव ने बताया कि एसडीएम के आदेश पर छापेमारी की गई है।

खबरें और भी हैं...