सिकंदरा में बच्चों की जान से खिलवाड़:क्षमता से अधिक नौनिहालों गाड़ी में सवार, नियमों की धज्जियां उड़कर फर्राटा से जा रहे वाहन

सिकंदरा (कानपुर देहात)4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिकंदरा में नौनिहालों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ हो रहा है। यहां पर वाहनों में भूसे की तरह बच्चों को भरा जा रहा है। इसके लिए न तो प्रशासन कोई ठोस कदम उठा रहा है और न ही स्कूल प्रबंधन। कई घटनाएं भी होती रहती हैं, बावजूद इसके बच्चों का जीवन खतरे में डाला जा रहा है।

सिकंदरा तहसील क्षेत्र के साकिन बुजुर्ग गांव में मां संतोषी टेक्निकल एवं औद्योगिक इंटर कॉलेज स्थित है। इस स्कूल की एक इको गाड़ी 18 बच्चों को भरकर स्कूल ले जा रही थी। इससे पूरी तरह से ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। साथ ही बच्चों की जिंदगी के साथ खेला जा रहा है।

गाड़ियों में भूसे की तरह बच्चों को भरा जा रहा है।
गाड़ियों में भूसे की तरह बच्चों को भरा जा रहा है।

अधिकारी ने कार्रवाई करने की बात कही
प्रबंधक मनोज त्रिपाठी ने बताया कि उनके पास गाड़ियां नहीं हैं। इसके चलते वह अपने विद्यालय में प्राइवेट वाहनों का प्रयोग करते हैं। यही कारण है कि एक बार में ज्यादा से ज्यादा बच्चे वाहन से लाया जाता है। जब इस बाबत एआरटीओ प्रवर्तन सोम लता यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह एक ही गाड़ी में ज्यादा संख्या में बच्चों को भरना अपराध है। ऐसे विद्यालयों पर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर जाकर गाड़ियों को सीज करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...