त्योहारों पर अराजकता फैलाने वालों को भेजा जाएगा जेल:सिकंदरा में कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर हुई पीस कमेटी की बैठक

सिकन्दरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिकंदरा में कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर पीस कमेटी की बैठक की गई। - Dainik Bhaskar
सिकंदरा में कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर पीस कमेटी की बैठक की गई।

सिकंदरा में सावन के महीने में कांवड़ यात्रा और मोहर्रम के ताजिए को लेकर थाना राजापुर में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में दोनों ही समुदाय के लोगों के साथ व्यापारी और क्षेत्र से आए हुए संभ्रांत नागरिकों से आने वाली परेशानियों की जानकारी लेकर निस्तारण की एसडीएम ने कई बात। कहा कि त्योहार आपसी भाईचारे और सद्भावना का प्रतीत होते हैं। इन्हें एक दूसरे के साथ प्रेम से मनाएं। किसी भी प्रकार का विवाद या परेशानी हो तो पुलिस को सूचित करें।

सावन के महीने में देश के कोने कोने से शिवभक्त कांवड़ लेकर भोलेनाथ के दर्शनों को जा रहे हैं। वहीं 8 अगस्त मुस्लिम समुदाय के बड़े त्योहार के रूप में मोहर्रम मनाया जाना है, जिसमें मुस्लिम पक्ष के दो ताजिए बनाकर निकालते हैं। इन दोनों के त्योहारों को देखते हुए एसडीएम सिकंदरा पूनम गौतम ने थाना राजपुर में दोनों ही समुदाय के धर्म गुुरुओं और व्यापारी समुदाय के लोगों के साथ शांति समिति की बैठक की।

अराजकता फैलाने वालों की दें जानकारी
सभी लोगों से इन त्योहारों को मनाने में आने वाली समस्या के बारे में जानकारी एकत्र की एसडीएम पूनम गौतम ने लोगों से कहा की त्योहार आपसी प्रेम और सौहार्द के होते हैं। इन्हें एक-दूसरे के साथ मिलकर सौहार्दपूर्वक मनाएं किसी प्रकार का अपने दिलों में मलाल ना रखें। जो लोग इन त्योहारों में अराजकता फैलाने भड़काने जैसे काम करने वाले लोगों की जानकारी दें, ताकि हम इन लोगों पर कठोर कार्रवाई की जा सके और अफवाह फैलाई जाने पर गौर ना करें। वहीं आए हुए लोगों ने कहा कि राजपुर में सभी लोग हर त्योहार एक दूसरे के साथ ही मनाते हैं। मुस्लिम समुदाय के लोगों से ताजिए के रूट चार्ट की जानकारी और थाना प्रभारी अनुराग पांडे को रूट चार्ट की देखरेख करने के निर्देश दिए, ताकि ताजिए के समय किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न ना हो।

खबरें और भी हैं...