सिकन्दरा में शिक्षकों ने बच्चों को किया जागरूक:मुड़ादेव प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बच्चों के घरों पर जाकर दी सीख

सिकन्दरा, कानपुर देहात10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दो बार कोरोना महामारी के बाद बच्चे इस बार ऑनलाइन की जगह है ऑफलाइन परीक्षाएं देंगे। इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा शिक्षा विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

शिक्षा विभाग ने प्रत्येक अध्यापक को बच्चों के घर घर जाकर परीक्षा देने के लिए आमंत्रित करने के आदेश दिए हैं, जिसके चलते सिकंदरा तहसील क्षेत्र के मूंढादेव प्राथमिक विद्यालय में परीक्षा को लेकर प्रधानाध्यापक ने बच्चों के घर-घर जाकर परीक्षा के लिए जागरूक किया।

वहीं प्राथमिक विद्यालय के बच्चे भी मन लगाकर पेपर करते नजर आए। सिकंदरा तहसील क्षेत्र के मूंढ़ादेव गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के पेपर शासन के गाइडलाइंस के मुताबिक प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक शादाब कौशर ने गांव के एक-एक बच्चे के घर जाकर बच्चों के गार्जियन को परीक्षा के लिए जागरूक किया।

आज प्राथमिक विद्यालय में होने वाले पेपर में सुबह मीटिंग में गणित का पेपर हुआ वहीं दूसरी मीटिंग में संस्कृत का पेपर करवाया गया। जिसमें प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने भी अच्छी पढ़ाई कर अच्छा पेपर करते नजर आए। प्रधानाध्यापक शादाब कौशर एवं सहायक अध्यापक पुनीत द्विवेदी ने पेपर के बाद सभी बच्चों को अपनों से बड़ों के लिए इज्जत सम्मान और तौर-तरीके वाली भाषा का ज्ञान दिया।

इसके बाद कोविड-19 को भी देखते हुए बच्चों को खाना खाने से पहले हाथ धोना, वह घर भेज साफ सफाई रखना और साफ सुथरा होकर विद्यालय आना आदि के प्रति जागरूक किया।

खबरें और भी हैं...