सिकन्दरा में 22 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी:24 फरवरी को होनी थी शादी, पुलिस कर रही मामले की जांच

सिकन्दरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के सिलहरा गांव में घर के कमरे में युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 24 फरवरी में बेटी की शादी होनी थी।

राजपुर थाना क्षेत्र के सिलहरा गांव में 22 वर्षीय युवती राधिका देवी पुत्री लालाराम संदिग्ध परिस्थितियों में घर के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों द्वारा युवती का शव घर में टंगा हुआ देखे जाने पर उनके पैरों के नीचे से जमीन ही सरक गई। आनन-फानन में घटना की जानकारी जैसे ही गांव में फैली तो युवती के घर पर ग्रामीणों का जमावड़ा शुरू हो गया।

मौके पर जाकर पुलिस ने की जांच।
मौके पर जाकर पुलिस ने की जांच।

9 दिसंबर को सामूहिक विवाह योजना में हुआ था विवाह
कुछ दिन पूर्व ही युवती का 9 दिसंबर 2022 को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत राजपुर विकासखंड परिसर में आयोजन कार्यक्रम में विवाह अंकुल पुत्र मुंशीलाल निवासी थाना सट्टी के क्षेत्र के गांव कजरी के साथ हुआ था। 24 फरवरी को हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह होना था। पूरे घर में विवाह कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही थी। लेकिन युवती के द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली गई।

परिजनों से पुछताछ करती पुलिस।
परिजनों से पुछताछ करती पुलिस।
घर के बाहर लगी लोगों की भीड़।
घर के बाहर लगी लोगों की भीड़।

पुलिस कर रही मामले की जांच
जिसकी जानकारी तत्काल थाना राजपुर पुलिस थाना प्रभारी अनुराग पांडे को दी गई। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी अनुराग पांडे के द्वारा शव को कब्जे में लेकर घटना से संबंधित जांच पड़ताल शुरू कर दी गई। थाना प्रभारी अनुराग पांडे के द्वारा बताया गया कि प्रथम दृष्टया खुदकुशी का मामला है। परिजनों द्वारा तहरीर मिलने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।