सिकंदरा में रुपए लेकर एजेंसी संचालक ने नहीं दिया ट्रैक्टर:संचालक ने किसान से लिए 1 लाख रुपए, पुलिस बोली-होगी कार्रवाई

सिकन्दरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिकन्दरा में किसान से पुराने ट्रैक्टर देने के एवज में एजेंसी संचालक ने 1 लाख रुपए ले लिए। इसके बावजूद ट्रैक्टर नहीं दिए। पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। एसओ ने मामले की जांच करने की बात कही है।

पीड़ित किसान का कहना है कि उसे ट्रैक्टर के फर्जी कागजात दिए गए थे। जांच कराने पर इसकी पुष्टि भी हो गई। इसके बाद उसने ट्रैक्टर लेने से इंकार कर दिया। रुपए वापस मांगने पर संचालक ने मना कर दिया। मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी मामले की शिकायत की गई है। समाधान न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी गई है।

पत्नी के गहने गिरवी रख दिए थे रुपए

यह पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के सिकंदरा तहसील क्षेत्र के बिछौवली गांव का है। किसान लाल सिंह ने बताया कि मैं 2 साल पहले ट्रैक्टर खरीदने एक एजेंसी गया था। तभी एजेंसी मालिक ने मुझसे पुराने ट्रैक्टर के लिए एक लाख जमा करवा लिए। इसमें ₹50000 रुपए मेरे पास थे जबकि ₹50000 रुपए पत्नी के जेवर गिरवी रखकर मैंने एजेंसी संचालक को दिए थे।

ट्रैक्टर के कागजात नहीं थे पूरे

किसान ने बताया कि एजेंसी संचालक ने जो ट्रैक्टर मुझे दिखाया उसके कागज अपूर्ण थे। इसलिए मैंने ट्रैक्टर लेने से मना कर दिया था। मैंने अपने पैसों की पुनः मांग की। इस पर एजेंसी संचालक ने मना कर दिया। तब मैंने मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब जब मैं एजेंसी मालिक के पास पैसे मांगने जाता हूं। तो वह तरह तरह की धमकियां देता है।

किसान बोला-थाने में करूंगा आत्मदाह

पीड़ित किसान लाल सिंह का कहना है कि अगर मुझे पैसे वापस ना दिए गए तो मैं अपनी पत्नी के साथ थाने में जाकर आत्मदाह कर लूंगा। थाना पुलिस के अनुसार किसान द्वारा ट्रैक्टर एजेंसी के संचालक द्वारा एक लाख रुपए लेकर अभी तक ट्रैक्टर ना देने का प्रार्थना पत्र दिया गया है। एजेंसी मालिक को बुलाकर मामले में बात की जाएगी और जांच कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...