सिकंदरा में जनसेवा केंद्र में महिला से ठगी:महिला का अंगूठा स्कैन करा लिया, पैसे नहीं दिए, बैंक में पता चला पैसा निकल गया

सिकन्दरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र में जन सेवा केंद्र में महिला से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां संचालक ने महिला का अंगूठा स्कैन करा लिया लेकिन पैसे नहीं दिए। बैंक में जाने पर पता चला कि खाते से पैसे निकल गए हैं। इसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंचकर शिकायती पत्र देकर कार्रवाई का मांग की है। पुलिस मामले का जांच कर रही है।

मामला थाना क्षेत्र के पिंडाथू गांव का है। यहां विनय कुमार मिश्रा जन सेवा केंद्र संचालित करता है। बीती 5 अगस्त को गांव की ही खुशनुमा बेगम पैसे निकलवाने के लिए केंद्र पहुंची। विनय ने पैसे निकालने के लिए अंगूठा मशीन में स्कैन करवा लिया। लेकिन महिला को पैसे नहीं दिए। पूछने पर कहा कि सरवर प्रॉब्लम है, पैसा नहीं निकल पाएगा।

पीड़िता ने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी

इसके बाद अगले दो दिन तक पीड़िता केंद्र के चक्कर काटती रही। लेकिन पैसे नहीं निकले। इसके बाद वह पैसे निकालने के लिए एसबीआई बैंक पहुंची। यहां मैनेजर ने बताया कि आपके खाते से पैसे निकल गए हैं। यह सुनकर पीड़िता परेशान हो गई। बताया कि उसका पति बाहर मजदूरी करता है। मोहर्रम त्योहार की वजह से 10 हजार रुपए भेजे थे। अब खाते में एक भी पैसा नहीं है। इसकी वजह से त्योहार भी नहीं मना पाई।

पीड़िता ने थाने पहुंचकर आरोपी केंद्र संचालक के खिलाफ तहरीर दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने जन सेवा केंद्र संचालक को बुलाकर पूछताछ की है। इस पर संचालक ने बताया कि पैसे निकले नहीं हैं बल्कि सर्वर में फंसे हैं। इस पर पुलिस ने महिला को पैसे वापस करने की हिदायत दी नहीं तो कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी है।

खबरें और भी हैं...