बिधनू में पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव:गांव के युवक से हुआ था झगड़ा, पत्नी बोली-हत्या की गई, पुलिस कर रही जांच

घाटमपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र में शनिवार शाम से लापता युवक का शव पेड़ पर लटका मिला। परिजनों ने देखा तो घर में कोहराम मच गया। चीख पुकार सुनकर गांव के लोग भी जमा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों ने हत्या करने की आशंका जताई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कुछ देर में वापस लौटने की बात कहकर घर से निकला था

मामला थाना क्षेत्र के गुरुपुरवा गांव का है। यहां के निवासी स्वर्गीय श्रीकिशन रैदास का बेटा अरविंद (22) मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करता था। रविवार की सुबह उसका शव बांस के पेड़ पर शर्ट और बनियान के सहारे फंदे पर लटकता मिला।

मां शिव देवी ने बताया कि अरविंद शनिवार की देर शाम कुछ देर में वापस लौट आने की बात कहकर घर से निकला था। लेकिन तड़के तक वह घर नहीं लौटा। इस पर मैं और बहू उसकी तलाश में निकली। गांव के बाहर पहुंचने पर एक बांस कोठी के एक पेड़ पर अरविंद का शव लटकता मिला। बांस के पेड़ में करीब चार फीट की ऊंचाई पर गांठ बांधकर गले से फंदा कसा हुआ था।

यह अरविंद की फाइल फोटो है, जिसका शव फंदे पर लटकते मिला.
यह अरविंद की फाइल फोटो है, जिसका शव फंदे पर लटकते मिला.

गांव के विशाल ने पुलिस को दी थी फांसी लगाने की गलत जानकारी

अरविंद की पत्नी हेमा ने बताया कि शनिवार को दिन में गांव निवासी विशाल सिंह चंदेल उनके पति को अपने साथ ले गए थे। इसके बाद दोनों के बीच शराब पीने को लेकर विवाद हो गया था।इस पर विशाल ने कंट्रोल रूम पर अरविंद के फांसी लगाने की जानकारी दी थी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को अरविंद सही सलामत मिला था। इस पर पुलिस ने दोनों को डांटकर घर भेज दिया था।

बताया कि शाम को विशाल फिर से तमंचा लेकर उनके दरवाजे पर आया था। जहां फिर दोनों के बीच गाली-गलौज हुई थी। इस बार पड़ोसियों ने समझाकर दोनों को शांत कराया था। कुछ देर बाद अरविंद घर से कुछ देर में वापस लौटने की बात कहकर निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। थानाध्यक्ष योगेश कुमार सिंह ने बताया कि फॉरेंसिक टीम बुलाकर जांच की गई है। पोस्टमार्टम और जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...