नरवल में संपूर्ण समाधान दिवस:53 शिकायतें आईं, 3 का मौके पर कराया गया निस्तारण

नरवल19 दिन पहले

नरवल तहसील में आज संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। उप जिलाधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक लोगों की शिकायतें सुनी गईं।

तहसील दिवस में शिकायतकर्ताओं की भीड़ लगी रही। इससे आमजन से जुड़े विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। एसडीएम ने बताया कि आज 53 शिकायत प्राप्त हुईं, जिसमें 3 शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया बाकी शिकायतों के लिए सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को जांच करके निस्तारण करने को निर्देशित किया गया।

एसडीएम ने अवैध कब्जा को लेकर कहाकि नरवल तहसील से एक राजस्व टीम बनाकर पुलिस प्रशासन के साथ जल्द ही भूमाफियाओं पर कार्रवाई की जाएगी। राजस्व विभाग से संबंधित शिकायतों को अधिकारियों की टीम मौके पर जाकर निस्तारित करेगी।

जिस जगह से ज्यादा शिकायतें सामने आईं हैं वहां के अधिकारियों की जवाबदेही तय कर उन्हें दंडित किया जाएगा। वहीं तहसील दिवस में सबसे ज्यादा राजस्व सम्बंधित शिकायत रहीं। वहीं शिकायतकर्ताओं ने बताया कि राजस्व विभाग से सम्बंधित शिकायतों पर अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होती है। तहसील दिवस में प्रमुख रूप से अमित कुमार एसडीएम, वर्तिका श्रीवास्तव नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल एवं पुलिस प्रशासन सहित समस्त विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...