नरवल... शॉर्ट सर्किट से गेहूं के खेतों में लगी आग:7 बीघा फसल जलकर राख, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

नरवल, कानपुर7 महीने पहले

नरवल के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शीतलपुर गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई, जिससे करीब 7 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं स्थानीय ग्रामीणों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

ग्रामीणों द्वारा सूचना पाकर मौके पर महाराजपुर पहुंची व स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि खेतों के बीच से हाईटेंशन लाइन के तार गए हुए है। आज सोमवार की दोपहर को बिजली के तारों से चिंगारी निकली से पके गेहूं के खेत में आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया जिसकी चपेट में आकर करीब 7 बीघे गेहूं के खेत जलकर राख हो गए।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही से इस तरह की घटनाएं आए दिन घटित होती रहती है लेकिन विभागीय अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते हैं। सालों से बिजली के तार व खंभे जर्जर हो चुके है। जिससे तारों में ढीलापन आ गया है और लटक रहे हैं और जब हवा चलती है तो वही तार आपसे में जुड़ जाते है जिससे चिंगारी निकलती है और आग लग जाती है। विभाग के अधिकारियों को कई बार ढीले तारों के बारे में अवगत कराया गया, लेकिन संबंधित अधिकारियों ने कोई ध्यान न देते हुए अनसुना कर दिया जिससे आज यह बहुत बड़ा हादसा हो गया हैं। हालांकि घटना की जानकारी महाराजपुर पुलिस व राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारियों को मामले की सूचना दे दी गई है।

खबरें और भी हैं...