नरवल में जिंदा मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ा:एनएच-2 पर वाहनों की चकिंग के समय 35 भैंस बरामद, चालक व क्लीनर गिरफ्तार

नरवल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर आउटर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रयागराज नेशनल हाईवे में वाहन चेकिंग के दौरान महाराजपुर पुलिस ने मवेशियों से भरे ट्रक को पकड़ लिया। मुखबिर की सूचना पर कुलगांव मोड़ एनएच-2 में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने नाकाबन्दी कर पशु तस्करी के लिए जा रहे मवेशियों से भरे ट्रक को दबोचा।

पेट्रोल पंप के समीप पुलिस ने ट्रक को दौड़ाकर पकड़ा। मौके से चालक व क्लीनर को धर दबोचा। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

एक दूसरे पर कैरेट की तरह लादे गए थे पशु

मवेशियों से भरा ट्रक कई जनपदों से पार करते हुए उन्नाव के स्लाटर हाउस जा रहा था जिसमें एक ट्रक में करीब 35 मवेशी थे। जो एक दूसरे के ऊपर लदे हुए थे। हालांकि महाराजपुर पुलिस द्वारा पकड़े ट्रक चालक व क्लीनर पर कार्रवाई की जा रही है।

ट्रक में कैरेट की तहर एक दूसरे पर कई परतों में लादी गई थी भैंसें।
ट्रक में कैरेट की तहर एक दूसरे पर कई परतों में लादी गई थी भैंसें।

हालही में समाजसेवियों ने पकड़ाया था ट्रक

बीते दिनों समाजसेवियों ने मवेशियों से भरा ट्रक को रुकवाकर पुलिस के सुपुर्द किया था।महाराजपुर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई थी। लोगों को कहना है कि नेशनल हाइवे में कई पुलिस थाना और चौकियां पड़ती हैं उसके बावजूद पशु तस्कर मवेशियों से भरा ट्रक ले जाते हैं।

थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया, " फिलहाल सभी भैंसें कुलगांव के लोगों को दे दी गई हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।