नरवल के ऑक्सफोर्ड विद्यालय में कार्यक्रम:सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के जरिए बच्चों ने दिया मातृ सेवा का संदेश

नरवल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नरवल के महराजपुर में स्थित ऑक्सफोर्ड मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मातृ दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। बताते चलें कि प्रत्येक वर्ष 8 मई को पूरे देश में मातृ दिवस मनाया जाता है। इसी के उपलक्ष्य में कार्यक्रम हुआ।

रविवार को साप्ताहिक छुट्टी होने के चलते आज छोटे-छोटे बच्चों ने विद्यालय परिसर में अपनी मां के साथ केक काटकर मातृ दिवस की शुभकामनाएं दीं। सैकड़ों की संख्या में विद्यालय पहुंचीं महिलाओं ने बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

मातृ दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय परिसर में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मातृ सेवा का संदेश दिया। विद्यालय प्रबन्धक आलोक शर्मा ने मां के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। मदर्स डे पर सभी स्नेहशील माताओं को हृदय पूर्ण नमन किया।

बच्चों ने रंगोली एवं विभिन्न प्रकार के मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मातृ दिवस मनाया। इस अवसर को खास बनाने के लिए माताओं ने भी अपने बच्चों के साथ नृत्य प्रस्तुत किया। आलोक शर्मा ने कहा कि यह दिन मां के बारे में सोचने, उन्हें सम्मान देने और उनके लिए कुछ करने का है।

कहा कि बच्चे विद्यालय में शिक्षक और शिक्षिकाओं में अपने माता-पिता के रूप को देखते हैं। अतः हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम उन्हें पुत्रवत स्नेह व ज्ञान प्रदान करें। यदि बच्चों को खेल-खेल और मनोरंजन के साथ शिक्षा दी जाए तो वे शीघ्र ही उसे आत्मसात करते हैं। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विद्यालय परिवार के सैकड़ों बच्चे उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...