पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भीषण गर्मी में होगा जलसंकट:72 घंटे तक 10 लाख आबादी को नहीं मिलेगा पानी, शनिवार से बंद होगी गंगा से वाटर सप्लाई

कानपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की 10 लाख आबादी को 3 दिन वाटर सप्लाई नहीं होगा। इसके लिए उन्हें खुद ही पानी की व्यवस्था करनी होगी। काकादेव चौराहा के पास वाटर लाइन में लीकेज हो गया है। इसे बनाने के लिए 3 दिन का समय लगेगा। इससे गंगा बैराज से लेकर साउथ सिटी तक की 10 लाख आबादी को पानी सप्लाई ठप हो जाएगा। वहीं जलकल लोगों को पानी सप्लाई करने के लिए 43 टैंकर की व्यवस्था की है, इससे लोगों को पानी सप्लाई किया जाएगा।

लीकेज से जनता परेशान
गंगा बैराज से कंपनीबाग होते हुए फूलबाग और कंपनीबाग चौराहा से रावतपुर तिराहा होते हुए रतनलाल नगर तक लाइन डाली गई है। इसमें आए दिन लीकेज होने से लोगों को वाटर सप्लाई प्रभावित हो जाती है। गंगा बैराज से प्लांट बंद होने पर 6 करोड़ लीटर पानी की सप्लाई भी पूरी तरह ठप हो जाती है।

कुछ दिन पहले ही बंद हुई थी
वाटर लाइन में लीकेज के चलते हाल ही में रावतपुर तिराहे के पास लीकेज के चलते करीब 6 दिन वाटर सप्लाई बंद रही थी। जल निगम परियोजना प्रबंधक शमीम अख्तर ने बताया कि काकादेव में लीकेज बनाने के लिए 3 दिन के लिए लाइन को बंद किया जाएगा।

इन एरियाज में बंद रहेगी सप्लाई
विजय नगर, शास्त्री नगर, काकादेव, रामबाग, पीरोड, नेहरू नगर, परेड, पटकापुर, प्रेमनगर, जवाहर नगर, नेहरू नगर, 80 फीट रोड समेत अन्य एरियाज।

खबरें और भी हैं...