पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • 200 Million Liters Of Water Could Not Be Supplied To 20 Lakh Population, Another Water Line Shifted Due To Metro Work, Kanpur Metro, Benajhabar Water Treatment Plant, Ganga Barrage, Water Crisis, Kanpur

लगातार दूसरे दिन भी कानपुर में जलसंकट:20 लाख आबादी को सप्लाई नहीं हो सका 20 करोड़ लीटर पानी, मेट्रो वर्क के चलते एक और वाटर लाइन की गई शिफ्ट

कानपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार को भी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट न चलने से 20 करोड़ लीटर की वाटर सप्लाई सुबह से शाम तक नहीं हो सकी। - Dainik Bhaskar
बुधवार को भी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट न चलने से 20 करोड़ लीटर की वाटर सप्लाई सुबह से शाम तक नहीं हो सकी।

बुधवार को भी वाटर सप्लाई को लेकर मंगलवार जैसे ही हालात रहे। कानपुर मेट्रो वर्क के चलते एक और वाटर लाइन की शिफ्टिंग का कार्य बुधवार को बेनाझाबर तिराहे पर किया गया। इससे शाम 6 बजे तक वाटर सप्लाई बंद रही। इसके अलावा गंगा बैराज प्लांट भी सुबह 10 से 12 बजे तक बंद रहा। हालांकि इसका वाटर सप्लाई पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। लाइन शिफ्टिंग के चलते वाटर ट्रीटमेंट प्लांट रहा। इससे 20 लाख लोगों को लो प्रेशर से देर शाम पानी सप्लाई किया जा सका।
देर शाम चल सका प्लांट
कानपुर में भीषण गर्मी में लगातार लाखों लोगों को वाटर सप्लाई की क्राइसिस का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को भी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट न चलने से 20 करोड़ लीटर की वाटर सप्लाई सुबह से शाम तक नहीं हो सकी। देर शाम प्लांट शुरू हुआ तो लोगों को लो प्रेशर से ही वाटर सप्लाई हो सकी। लो प्रेशर से पानी सप्लाई होने पर लोगों की पहली मंजिल पर भी पानी चढ़ सका। लोगों ने बमुश्किल पानी का इंतजाम किया। जलकल सचिव ने बताया कि देर से प्लांट चलने से पानी कम सप्लाई हुआ। मेट्रो ने लाइन शिफ्टिंग का काम पूरा कर लिया है।
इन क्षेत्रों में रहा जलसंकट

पीरोड, प्रेमनगर, सीसामऊ, परमट, ग्वालटोली, कौशलपुरी, दर्शनपुरवा, हर्ष नगर, आर्य नगर, विजय नगर, शास्त्री नगर, अशोक नगर समेत अन्य दर्जनों एरियाज में पानी लो प्रेशर से सप्लाई हुआ।

खबरें और भी हैं...