• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • 4450 Kms. There Are Potholes On The Roads, So Far Only 16 Percent Of The Roads Are Pothole Free, Now You Can Give Information About Potholes On WhatsApp, Kanpur Mandal, Kanpur Commissioner, PWD, Kanpur Nagar Nigam, Kanpur Irrigation Department, Kidwai Nagar, Potholes, Kanpur

कानपुर...नहीं भरे गड्‌ढे, 5 विभागों पर कार्रवाई:4450 किमी. की सड़कों पर गड्‌ढे ही गड्‌ढे, अभी तक 16 % ही गड्ढामुक्त, अब वॉट्सऐप पर दे सकते हैं जानकारी

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर की सैकड़ों सड़कों पर गड्‌ढे ही गड्‌ढे हैं। बारिश के बाद स्थिति और बदहाल है। - Dainik Bhaskar
शहर की सैकड़ों सड़कों पर गड्‌ढे ही गड्‌ढे हैं। बारिश के बाद स्थिति और बदहाल है।

कानपुर मंडल में मानसून के बाद सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। सरकार ने 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्‌ढों से मुक्त करने के कड़े निर्देश जारी किए हैं। लेकिन, विभागों की ओर से गड्‌ढामुक्त अभियान में रुचि नहीं दिखाई जा रही है। इसको देखते हुए मंडलायुक्त डॉ राज शेखर ने बुधवार को नगर निगम, आवास विकास, सिंचाई विभाग, मंडी समिति और आरईएस विभाग को नोटिस जारी किया। इन विभागों की प्रगति जीरो है। मंडलायुक्त ने सड़कों का निरीक्षण भी किया।

5,323 किमी सड़क में गड्ढे
बुधवार को मंडलायुक्त शहर की सड़कों का निरीक्षण भी किया। जानकारी देते हुए बताया कि कानपुर मंडल में 14 विभागों की 9649 सड़कें हैं, जिनकी कुल लंबाई लगभग 20 हजार किलोमीटर है। 5,323 किमी सड़क में गड्ढे हैं। अब तक कुल 873 किलोमीटर को गड्ढा मुक्त किया जा सका है। जो कुल सड़कों का मात्र 16 % है। 4450 किमी. सड़क को गड्ढामुक्त किया जाना है।

वॉट्सऐप पर दें गड्‌ढों की जानकारी
कानपुर में अपने आसपास की सड़कों को गड्‌ढों की जानकारी लोग अब वॉट्सऐप पर कर सकेंगे। इसके लिए वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर- 7307420650 को जारी किया गया है। लोग इसमें फोटो और वीडियो के माध्यम से सड़कों पर गड्‌ढों की जानकारी दे सकते हैं। 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक वर्किंग डेज में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लोग वॉट्सऐप पर सूचना दे सकते हैं। इसका निस्तारण एक हफ्ते में कराया जाएगा।

मंडलायुक्त ने PWD अधिकारियों के साथ किया सड़कों का निरीक्षण।
मंडलायुक्त ने PWD अधिकारियों के साथ किया सड़कों का निरीक्षण।

हटाए जाएंगे फाइबर के स्पीड ब्रेकर
स्वास्थ्य खतरों और एक्सीडेंट के चलते रोड पर हार्ड फाइबर रोड ब्रेकर लगाए जा रहे हैं। मंडलायुक्त ने इन्हें पूरे शहर में हटाने के लिए पीडब्लूडी को निर्देश दिए। कहा कि इनकी जगह पर फ्लैट टेबल रोड ब्रेकर लगाए जाएं। वहीं, पीडब्लूडी को 30 सितंबर तक सड़कों का गड्ढामुक्त करने के लिए कहा है।

डीएम, सीडीओ करें निरीक्षण
15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढामुक्त किया जा सके, इसके लिए मंडलायुक्त ने डीएम विशाख जी और सीडीओ डॉ महेंद्र कुमार को निर्देश दिए कि 1 महीने तक हर हफ्ते सड़कों का निरीक्षण करें। सभी विभागों के चीफ इंजीनियर बिना निरीक्षण रिपोर्ट के कोई भुगतान नहीं किया जाए। रोड बनाने से पहले और बाद की फोटो अनिवार्य रूप से फाइलों में लगाई जाए।

PWD की इन सड़कों का निरीक्षण

  • किदवई नगर चौराहा से नंदलाल चौराहा (3.5 किमी)
  • राकेट तिराहा- मेघदूत होटल-चुन्नीगंज- पराग डायरी (7.8 किमी)
  • रावतपुर तिराहा- कंपनी बाग- मेघदूत होटल (7.6 किमी)
  • टाटमिल-बाबू पुरवा-किदवई नगर (दक्षिण कानपुर) (10 किमी)
खबरें और भी हैं...