पानी सप्लाई ठप:गंगा बैराज से 6 करोड़ लीटर वाटर सप्लाई बंद, लीकेज से कई इलाकों बाधित हुई पानी की आपूर्ति; ठीक करने का काम शुरू

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लीकेज बनाने के लिए काकादेव में काम शुरू हो गया है। - Dainik Bhaskar
लीकेज बनाने के लिए काकादेव में काम शुरू हो गया है।

कानपुर के काकादेव चौराहा में लीकेज बनाने को लेकर गंगा बैराज से शनिवार को वाटर सप्लाई बंद कर दी गयी। दोपहर बाद खुदाई शुरू की गई। लीकेज बनाने के लिए 3 दिन का समय लगेगा और तब तक 10 लाख आबादी को पानी सप्लाई नहीं होगा। गर्मी में पानी की सप्लाई न होने से सुबह से ही लोग पानी का बंदोबस्त करते रहे।

काकादेव चौराहे पर बैरिकेड कर जल निगम ने जेसीबी से खुदाई शुरू कर दी। पहले दिन पानी ने आने से लोग काफी परेशान दिखे। जलकल ने पानी के टैंकर से पानी सप्लाई किया। दर्जनों जगहों पर लोगों ने आसपास के हैंडपंप और समर्सिबल पंप से पानी लेकर काम चलाया। गंगा बैराज से सप्लाई ठप होने के बाद जलकल ने कई एरियाज में पानी सप्लाई किया लेकिन घरों में बेहद लो प्रेशर से पानी पहुंचा। इससे घर की दूसरी मंजिल पर पानी चढ़ सका।

लीकेज ने रुलाया

पानी के लिए रामबाग, पीरोड, नेहरू नगर, बेनाझाबर, विष्णुपुरी आदि एरिया में लोग सुबह से हैंडपम्प में लाइन लगाए रहे। बता दें कि गंगा बैराज से कंपनीबाग होते हुए फूलबाग और कंपनीबाग चौराहा से रावतपुर तिराहा होते हुए रतनलाल नगर तक लाइन डाली गई है। इसमें आए दिन लीकेज होने से लोगों को वाटर सप्लाई प्रभावित हो जाती है। गंगा बैराज से प्लांट बंद होने पर 6 करोड़ लीटर पानी की सप्लाई भी पूरी तरह ठप हो जाती है।

इन एरियाज में बंद रही सप्लाई

रामबाग, पीरोड, पटकापुर, प्रेमनगर, विजय नगर, शास्त्री नगर, काकादेव, नेहरू नगर, परेड, जवाहर नगर, नेहरू नगर, 80 फीट रोड समेत अन्य एरियाज।

खबरें और भी हैं...