कानपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों के अच्छी खबर:छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के 6 छत्रों को प्लेसमेंट में मिला 6 लाख का पैकेज...जुलाई के अंत में होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

कानपुर यूनिवर्सिटी के एमबीए के 6 स्टूडेंट्स को 6 लाख रुपये पैकेज की जॉब मिली है। विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक के द्वारा शुरू हुई इस प्लेसमेंट एलुमनाई एवं इंडस्ट्रियल रिलेशन की ओर से यह पहला ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित किया गया। जिसमें बॉय-जूज ने 6 छात्रों का चयन किया है।

इन छात्रों को मिला प्लेसमेंट

इस ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव में एमबीए के शिवम पाठक, श्रेया सिंह, सनी यादव और बॉयो साइंस विभाग की शिवांशी श्रीवास्तव, ओमना श्रीवास्तव व अंशिका श्रीवास्तव का चयन हुआ है। मीडिया प्रभारी प्रो. संजय स्वर्णकार ने बताया कि छात्रों को प्राथमिक स्तर पर 6 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया गया है। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि कभी असफलता से घबराना नहीं चाहिए। उसका कारण, तलाश कर उसे अपनी मजबूती बनाना चाहिए। आगामी सत्र में कम से कम वन स्टूडेंट टू प्लेसमेंट का लक्ष्य तय किया गया है। जिसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

बीएड की प्रवेश परीक्षा जुलाई के अंत में होगी

बीएड की प्रवेश परीक्षा जुलाई माह के अंत तक कराने की तैयारी है। यह बात प्रवेश परीक्षा को आयोजित कर रहे लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. विनोद कुमार सिंह ने कही।

उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय त्रिवेदी व बलिया के लल्लन सिंह ने गुरुवार को रजिस्ट्रार डॉ. विनोद कुमार सिंह से मुलाकात की और बीएड के सत्र को जल्द शुरू कराने के लिए प्रवेश परीक्षा कराने की मांग की। इस वर्ष बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए साढ़े 6 लाख आवेदन आए हैं। विनय त्रिवेदी ने कहा कि कोरोना के कारण दाखिले मेरिट के आधार पर होंगे या प्रवेश परीक्षा के आधार पर सवाल के जवाब में रजिस्ट्रार ने कहा कि जुलाई के अंत तक प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी।