पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ब्लैक फंगस से एक और मौत:कानपुर में ब्लैक फंगस का प्रकोप, 65 साल के वृद्ध की मौत; छह मरीज ज्यादा गंभीर

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी आंकड़ों की मानें तो 31 मरीज ब्लैक फंगस के वार्ड तीन और नौ में भर्ती हैं। - Dainik Bhaskar
सरकारी आंकड़ों की मानें तो 31 मरीज ब्लैक फंगस के वार्ड तीन और नौ में भर्ती हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस ने पैर पसार लिए हैं। एक के बाद एक मौतों की खबर आ रही है। शुक्रवार को कानपुर शहर में ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत हो गई, जबकि तीन नए मामले सामने आए। जिन्हें हैलट अस्पताल (सरकारी हॉस्पिटल) में एडमिट कर लिया गया है। सरकारी आंकड़ों की माने तो 31 मरीज ब्लैक फंगस के वार्ड तीन और नौ में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से 6 मरीज ज्यादा गंभीर हैं।

ब्लैक फंगस से नौबस्ता निवासी 65 साल के वृद्ध की मौत हो गई। वह कोविड वार्ड में पहले से भर्ती थे, और उन्हें फंगस की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद उनका सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया था। बीती शुक्रवार देर शाम उनके सैंपल की रिपोर्ट नहीं आ पाई, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। हैलट के डॉक्टरों की मानें तो मरीज को शुगर की तकलीफ काफी पहले से थी और साथ में कोरोना ने इसमें घी डालने का काम किया।

इसके अलावा शहर में शुक्रवार को सीएमओ द्वारा रिलीज की गई रिपोर्ट में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 43 नए केस आए। कुल केसों की संख्या 82231 और मौते तीन हुई। अब तक सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, शहर में कुल 1685 मौते हों चुकी हैं। सक्रिय केस- 802 हैं और डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 36। पहुंची है। देखा जाए तो कोरोना संक्रमण कम हो रहा है और अन्य फंगस वाले रोगों से लोग ज्यादा ग्रसित हो रहे हैं।