शहर में हुआ कोरोना का विस्फोट:पिछले 24 घंटों में 66 पॉजिटिव नए मामले मिले, एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 161

कानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर में मिले एक दिन में 66 नए मामले तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना - Dainik Bhaskar
कानपुर में मिले एक दिन में 66 नए मामले तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना

नए साल के पांचवे दिन शहर में एक बार फिर से कोरोना का विस्फोट हुआ है। पिछले 24 घंटों में शहर में 66 नए संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। कोरोना की तीसरी लहर के बारे में जैसा जानकारों ने बताया था यह उतनी ही तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ा रहा है। इस बार कोरोना डेल्टा वेरिएंट से भी तेजी से फैल रहा है। हालत यह हो गए है कि पिछले 24 घंटे के अंदर ही कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 161 हो गयी है। मंगलवार को शहर में 47 नए मामले।

इन जगहों पर मिले है एक्टिव केस...
सीएमओ द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 66 नए मामले शहर के अलग अलग जगहों से मिले है। इससे संक्रमण और फैलने की आशंका बढ़ गयी है। जो नए केस मिले है वह पांडुनगर, सिग्नेचर सिटी, कल्याणपुर, आईआईटी, प्रेमनगर, अशोक नगर, मोती विहार, सीएसए, रावतपुर, कराची खाना, गोविंद नगर, सर्वोदय नगर, दामोदर नगर, गोपाल नगर, ग्वालटोली, सिंहपुर कछार, विनायकपुर,रावतपुर कॉलोनी, नानकारी, तिवारीपुर, ओमपुरवा, नौबस्ता, आर्य नगर, गंगानगर, अशोकनगर, दीनदयाल नगर, सीसामऊ, बर्रा, राजेंद्र मोहाल, केआर पुरम, नारायणपुर में पाए हैं।

क्या यह तीसरी लहर की दस्तक है...
इस बारे में जब सीएमओ से पूछा तो उन्होंने बताया कि, तीसरी लहर के बारे में कुछ कह पाना अभी मुश्किल है क्योंकि ओमीक्रोन के सिर्फ दो ही केस मिले है। इन लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। अब देखना यह होगा कि जिनके संपर्क में यह दोनों मरीज आये है क्या उनको भी संक्रमण हुआ है। फिलहाल हमने सभी लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए है।

खबरें और भी हैं...