• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • 80 Yard Pitch Of Green Park Was Covered, If Moisture Comes In The Pitch Then Fast Bowlers Will Get Benefit, Green Park Stadium, NewZealand Vs India Test Match, Kanpur Weather, Rain, Green Park Pitch, Kanpur

IND-NZ मैच से पहले कानपुर में बिगड़ा मौसम:ग्रीन पार्क की 80 यार्ड की पिच को कवर किया गया, तेज गेंदबाजों को मिलेगा फायदा

कानपुर2 महीने पहले

कानपुर और आसपास के जिलों में बीते 3 दिनों से मौसम का मिजाज ठीक नहीं है। शनिवार सुबह से ही बारिश हो रही है। शुक्रवार देर शाम मौसम विज्ञानियों से चर्चा के बाद ग्रीन पार्क में 80 यार्ड पिच को कवर कर दिया गया था। इसके बाद से मौसम खुलने का इंतजार किया जा रहा है। पिच पर सभी तरह की तैयारियां जहां की तहां ठप हो गई हैं।

मैच में रहेगा घना कोहरा
सीएसए के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक, फिलहाल 23 से 30 नवंबर तक बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि, सुबह कोहरा अधिक होगा। बता दें कि सुबह 9 बजे टॉस होगा और साढ़े 9 बजे से मैच शुरू होगा। फर्स्ट हाफ में घना कोहरा रह सकता है।

मैच के लिए ग्रीनपार्क को किया जा रहा तैयार
मैच के लिए ग्रीनपार्क को किया जा रहा तैयार

तेज गेंदबाजों को मिलेगा फायदा
पिच क्यूरेटर के मुताबिक, अगर तेज बारिश हुई तो पिच में नमी आ सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फर्स्ट हाफ में तेज गेंदबाजों को इसका लाभ मिलेगा। स्पिनर को फिर मदद नहीं मिल पाएगी। कानपुर ग्रीन पार्क की पिच स्पिनर्स के लिए बेहद मुफीद रही है। अब मौसम के मिजाज पर ही पिच की कंडीशन तय होगी।

24 से खिलाड़ी करेंगे प्रैक्टिस
भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टेस्ट मैच से पहले 23 और 24 को प्रैक्टिस शुरू करेंगे। टीम इंडिया को पहले दिन सुबह को टाइम दिया गया और न्यूजीलैंड की टीम शाम को प्रैक्टिस करेगी। दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम सुबह और टीम इंडिया शाम को प्रैक्टिस करेगी। वहीं ग्रीनपार्क में सभी तैयारियों को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

हर सत्र में बदलता पिच का मिजाज
पिच क्यूरेटर ने बताया कि ग्रीनपार्क की पिच का मिजाज टेस्ट मैचों में हर सत्र के हिसाब से बदलता रहता है। सुबह के सत्र में नमी के कारण पिच तेज व मध्यम गति के गेंदबाजों की मददगार साबित होती है। वहीं, धूप निकलने के बाद दोपहर के सत्र बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाते हैं। दिन का अंतिम सत्र स्पिनर्स के लिए लाभकारी साबित होता है क्योंकि पिच शुष्क होने लगती है जिससे स्पिनर्स की गेंद खूब घूमती है।

खबरें और भी हैं...