कानपुर उद्योग व्यापार मंडल का सम्पन्न हुआ चुनाव:राजेश गुप्ता अध्यक्ष और कृपा शंकर त्रिवेदी बने महामंत्री

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाएं से : उद्योग व्यापार मंडल के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए राजेश गुप्ता, महामंत्री पद के लिए कृपाशंकर त्रिवेदी और कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप गुप्ता छूने गये। सभी के सिर में पगड़ी हैं। - Dainik Bhaskar
बाएं से : उद्योग व्यापार मंडल के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए राजेश गुप्ता, महामंत्री पद के लिए कृपाशंकर त्रिवेदी और कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप गुप्ता छूने गये। सभी के सिर में पगड़ी हैं।

कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के तीन पदों के लिए मंगलवार सुबह 10 बजे से चुनाव शाम चार बजे सम्पन्न हुआ। नयागंज के कोठारी गुजरात भवन में व्यापार मंडल के कुल 778 में 569 सदस्यों ने वोट डाले। राजेश गुप्ता को अध्यक्ष चुना गया जबकि कृपा शंकर त्रिवेदी महामंत्री बने। कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप गुप्ता को का चयन किया गया।

मुकुंद मिश्र लॉबी का रहा कब्ज़ा

कानपुर व्यापार मंडल का चुनाव परिणाम में मुकुंद मिश्रा लॉबी का कब्ज़ा रहा हैं। अध्यक्ष पद में राजेश गुप्ता विजय हुए। जबकि महामंत्री पद में कृपा शंकर त्रिवेदी विजय हुए। कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप गुप्ता को चुना गया हैं। इस तरह सभी पदों के उम्मीदवारों को वोट हासिल हुए।

  • राजेश गुप्ता- 523
  • निर्मल त्रिपाठी- 35

महामंत्री पद में-

  • कृपा शकंर त्रिव्रेदी -475
  • विजथ गुप्ता- 81

कोषाध्यक्ष पद में-

  • प्रदीप गुप्ता- 515
  • हिमाषु पाल- 35

यह प्रत्याशी रहे मैदान में

श्याम बिहारी के बेटे मुकुंद मिश्र गुट से अध्यक्ष पद के लिए राजेश गुप्ता, महामंत्री कृपाशंकर त्रिवेदी और कोषाध्यक्ष के लिए प्रदीप प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में रहे। दूसरी तरफ निर्मल त्रिपाठी अध्यक्ष, विजय गुप्ता महामंत्री तथा हिमांशु पाल कोषाध्यक्ष पद के लिए लड़े। यह सभी विनोद गुप्ता लॉबी के उम्मीदवार रहे ।

वोटर लिस्ट पर हुआ था विवाद

बता दें कि इससे पहले विनोद के पैनल ने श्याम बिहारी गुट पर फर्जी सदस्य बनाने का आरोप लगाया था। चुनाव अधिकारी रामेश्वर गुप्ता का कहना था कि कोई विवाद नहीं है। प्रदेश संयुक्त महामंत्री राजेंद्र शुक्ला ने वोटर लिस्ट में दर्ज नंबरों पर आपत्ति जताई थी। चीफ इलेक्शन ऑफिसर रामेश्वर का कहना है कि पूरी चुनाव प्रक्रिया संवैधानिक प्रक्रिया के तहत हो रही है।