कानपुर...नजीराबाद पुलिस ने सूर्यांश को रिमांड पर लिया:घर से आंचल की डायरी बरामद, मोबाइल डेटा पुलिस ने अपने पास ट्रांसफर कराया, आज हो सकता है क्राइम सीन रि-क्रिएशन

कानपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नजीराबाद पुलिस हत्यारोपी सूर्यांश खरबंदा को रिमांड पर लेकर जांच करने पहुंची उसके घर। - Dainik Bhaskar
नजीराबाद पुलिस हत्यारोपी सूर्यांश खरबंदा को रिमांड पर लेकर जांच करने पहुंची उसके घर।

शहर के चर्चित कारोबारी की पत्नी आंचल खरबंदा की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी पति सूर्यांश खरबंदा को गुरुवार को एक दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया। थाने पर उससे कई घंटे पूछताछ की गई। इसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घर से आंचल की एक डायरी बरामद की है। इसके साथ ही पुलिस ने सूर्यांश के मोबाइल का पार्सवर्ड की जानकारी लेने के साथ ही डाटा ट्रांसफर किया है। इससे कई अहम सुराग मिलने की संभावना है। इसके बाद सूर्यांश को जेल भेज दिया गया।
कैफे खोलना चाहती थी आंचल... कलह ने तबाह कर दिया घर
अशोक नगर निवासी मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा की पत्नी आंचल खरबंदा का शव 19 नवंबर की रात घर के बाथरूम में फंदे से लटकता मिला था। नजीराबाद थाने की पुलिस ने पिता पवन ग्रोवर की तहरीर पर पति सूर्यांश खरबंदा, सास निशा खरबंदा समेत आठ के खिलाफ दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद पति और सास को लखनऊ से गिरफ्तार करके जेल भेजा था। पुलिस ने गुरुवार को आरोपी सूर्यांश को एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया। थाने में पूछताछ के बाद उसके घर ले गई। जहां जांच के दौरान कमरे से पुलिस ने आंचल की डायरी बरामद की है। इसमें आंचल ने लिखा था कि वह कोकाकोला क्रॉसिंग के पास एक कैफे खोलना चाहती थीं। कैफे खोलने का पूरा प्लान उसमें लिखा था। इसके साथ ही पुलिस को डायरी से अन्य जानकारी भी मिली। बरामद डायरी में आंचल की हैंडराइटिंग है या नहीं। इसकी जांच के लिए पुलिस डायरी के हैंड राइटिंग सैंपल को फोरेंसिक लैब लखनऊ भेजेगी।
मोबाइल डाटा ट्रांसफर किया
कस्टडी रिमांड के दौरान फोरेंसिक टीम भी थाने से लेकर घर तक मौजूद रही। सूर्यांश से उसके मोबाइल का पासवर्ड लेकन मोबाइल खोला गया। इसके बाद मोबाइल का पूरा डेटा लैपटॉप में ट्रांसफर किया या। इसमें तमाम जांच में अहम साबित होने वाले वीडियो व कॉल रिकॉर्डिंग समेत अन्य साक्ष्य मिले हैं।

आज हो सकता है क्राइम सीन रि-क्रिएशन
एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह ने बताया कि मामले में तेजी से जांच की जा रही है। इससे कि आरोपी को सख्त सजा मिल सके। सूर्यांश को रिमांड पर लेने के बाद अब शुक्रवार को फोरेंसिक टीम घटना स्थल पर क्राइम सीन रिक्रएट करेगी। इससे पूरे घटना की सच्चाई का पता चलता है।

खबरें और भी हैं...