आंचल खरबंदा केस में नया ट्विस्ट:आरोपी सूर्यांश ने अपने टॉर्चर का वीडियो पुलिस को सौंपा, मसाला कारोबारी को पीटते दिख रही मृतका

कानपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आंचल खरबंदा मौत मामले में अब नया ट्विस्ट आ गया है। कानपुर के इस हाई प्रोफाइल मामले में अब मृतका का एक वीडियो सामने आया है, जिसने जांच की पूरी दिशा बदल दी है। मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा ने अपनी सफाई में पत्नी आंचल के कुछ वीडियो पुलिस को दिए हैं, जिसमें वो पति सूर्यांश को पैरों से पीट रही है। जबकि वो उसपर काबू करने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि आंचल सास को भी गालियां दे रही है। फिलहाल, पुलिस पूरे तथ्यों की पड़ताल कर जांच आगे बढ़ा रही है।

अपनी सफाई में आरोपी पति ने वीडियो जारी किया

एसीपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दहेज हत्या के आरोपी मसाला कारोबारी सूर्यांश और उनकी मां निशा की गिरफ्तारी के बाद साक्ष्य और अपना तर्क रखा है। उनका कहना है कि वह 12 नवंबर को आंचल की मारपीट और कलह से ऊब कर घर छोड़कर बहन के घर लखनऊ चले गए थे। इसके साथ ही कई वीडियो भी सौंपे हैं। इन वीडियो में आंचल खरबंदा पति से मारपीट करती नजर आ रही है।इसके साथ ही वीडियो में दिख रहा है कि पति और सास को तीन मिनट से ज्यादा समय तक गालियां दी। अब ससुराल वालों ने भी आंचल पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस अब इन सभी वीडियो को जांच में शामिल कर रही है। इन वीडियो को फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

पिता बोले- मारपीट की वजह से मानिसक स्थिति बिगड़ी

मृतका आंचल के पिता ने बताया कि उसे घर में बंद करके पति व सास मारपीट करते थे। मारपीट करने के साथ ही बेटी को इतना टॉर्चर कर दिया कि उसकी मनोदशा ही बिगड़ गई। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से पति ने गुपचुप मोबाइल रखकर मारपीट करते हुए वीडियो बना लिया है, लेकिन दूसरा पक्ष सामने नहीं है। इससे पहले पति और सास ने उसे जमकर पीटा है। इसके बाद मानसिक तनाव झेल रही आंचल ने सुसाइड जैसा कदम उठाया है।

सूर्यांश ने खुद को बताया बेगुनाह

बातचीत के दौरान सूर्यांश ने बताया कि आंचल ने लॉकर से रुपए निकालने का प्रयास किया था। सफल नहीं होने पर आग के हवाले करने का प्रयास किया था। इसके बाद मैंने अपना सारा सोना और पैसा निकाल लिया था। यह पैसा और जेवरात मेरी कमाई का था।

शनिवार को फंदे पर लटका मिला था शव

कानपुर के अशोक नगर में बीते शनिवार को MDH मसाला के डिस्ट्रीब्यूटर की पत्नी आंचल का शव फंदे पर लटकता मिला था। दोनों की शादी फरवरी 2019 में हुई थी। मायके वालों ने मसाला कारोबारी और उसके परिवार पर हत्या कराने के आरोप लगाया था। आंचल की मौत के पीछे 70 लाख रुपए दहेज की मांग बताई जा रही है।

वहीं, आंचल के पिता का आरोप है कि कारोबारी सूर्यांश खुद चरित्रहीन तो था ही। उनकी बेटी से भी गलत काम कराना चाहता था। पुलिस ने शनिवार की रात सूर्यांश और उसकी मां को गिरफ्तार किया और रविवार को दोनों को जेल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...