कानपुर...दो लोगों ने फांसी लगाकर दी जान:बहन से झगड़े के बाद युवती ने फांसी लगाई तो युवक ने बेरोजगारी से तंग होकर दी जान

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर के गुजैनी में युवती और बेकनगंज में युवक ने फांसी लगाकर दी जान। - Dainik Bhaskar
कानपुर के गुजैनी में युवती और बेकनगंज में युवक ने फांसी लगाकर दी जान।

कानपुर के अलग-अलग इलाके में दो लोगों ने फांसी लगाकर जान दे दी। गोविंद नगर थानाक्षेत्र के गुजैनी में बहन से झगड़े के बाद युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं नौकरी छूटने से आहत युवक ने बेरोजगारी से तंग होकर फांसी लगाई। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।
बड़ी बहन के जलील करने पर दुपट्‌टे से लगाई फांसी
गोविंद नगर गुजैनी निवासी प्रज्ञा सोनी (20) ने गुरुवार सुबह पड़ोस में रहने वाली चाची रीना सोनी के घर पर दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रीना ने देखा तो प्रज्ञा के भाई प्रखर को फोन कर घटना की जानकारी दी। चाचा शिवप्रसाद ने बताया कि उनके बड़े भाई लक्ष्मी प्रसाद का निधन हो चुका है परिवार में प्रज्ञा की मां प्रभा दो बहनें मनी और नंदू हैं। बड़ी बेटी मनी की उरई में शादी हुई है करीब 15 दिन पहले प्रज्ञा अपनी बहन के यहां उरई गई थी। जहां कुछ विवाद होने के बाद वह 10 जनवरी को बिना बताए भाग आई और उन्हें हैलट में मिली जिसके बाद वह उसे घर ले आए। गुरुवार सुबह प्रज्ञा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ।

बेरोजगारी से तंग होकर दी जान
बेकनगंज के चंद्रेश्वर हाता निवासी विशाल सक्सेना (35) ने बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह पत्नी पूजा ने पति को फंदे पर लटकते देखा तो मामले की जानकारी हुई। छोटे भाई प्रशांत ने बताया कि भाभी पूजा एक मॉल में जॉब करती हैं जबकि भाई एक निजी कंपनी में नौकरी करते थे, लेकिन नौकरी छूटने के बाद वह नशे के लती हो गए थे। बेरोजगारी से आहत होकर उन्होंने यह कदम उठाया। बेकनगंज इंस्पेक्टर नवाबगंज अहमद व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच की। दोनों ही मामलों में आत्महत्या की पुष्टि हुई है।