पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • After Getting Success In The Two day Trial, Traffic Diversion Is Being Implemented Till The Construction Of Underground Section Of The Metro, Action Will Be Taken Against Those Who Break The Rules.

दो साल तक बड़ा चौराहा पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन:दो दिन के ट्रायल में सफलता मिलने के बाद मेट्रो के भूमिगत सेक्शन के निर्माण होने तक लागू किया जा रहा है ट्रैफिक डायवर्ज़न, नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

कानपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ा चौराहा फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
बड़ा चौराहा फाइल फोटो

बड़ा चौराहे पर मेट्रो के भूमिगत सेक्शन के निर्माण के चलते गुरुवार से डायवर्ज़न लागू किया जाएगा। डायवर्ज़न के लिए की गई प्लानिंग का दो दिन तक ट्रायल चला जो कि पूरी तरह सफल रहा। इसके चलते इसे मेट्रो के भूमिगत सेक्सन का निर्माण होने तक स्थाई रूप से डायवर्जन रहेगा। ट्रैफिक डायवर्ज़न लागू होने के बाद मेट्रो कारपोरेशन को काम करने के लिए पर्याप्त जगह मिल जाएगी। इससे निर्माण कार्य तेजी से हो सकेगा।
दो साल तक बड़ा चौराहा पर इस तरह लागू रहेगा डायवर्जन
- बड़ा चौराहा भूमिगत मेट्रो स्टेशन, ज़ेड स्क्वायर मॉल से डीसीबी बैंक के बीच प्रस्तावित है, इतनी दूरी में मेट्रो द्वारा बैरिकेडिंग की जाएगी।
- फूलबाग़ की ओर आने वाले वाहन सीधे बड़ा चौराहा की ओर आ सकते हैं। इन वाहनों के लिए बैरिकेडिंग के समानान्तर लगभग 15 फ़ीट की जगह छोड़ी जाएगी। इस रास्ते में सिर्फ़ हल्के वाहन ही चल सकेंगे।
-वहीं, नवीन मार्केट की ओर से आने वाले वाहन बड़ा चौराहा से बायीं ओर मुड़कर चेतना चौराहे और आयकर विभाग कार्यालय से होते हुए मेघदूत पहुँच सकते हैं।

डायवर्जन तोड़ा तो जाम में फंसेंगे और होगी कार्रवाई
डीसीपी ट्रैफिक बीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि मेट्रो निर्माण का काम तेजी से आगे बढ़ते हुए बड़े चौराहे तक पहुंच गया है। इसके लिए ट्रैफिक डायवर्ज़न प्लान का दो दिवसीय ट्रायल सफल रहा। अब इसे 16 सितंबर की सुबह छह बजे से लागू किया जाएगा। अगर आपने डायवर्जन का पालन नहीं किया तो बड़ा चौराहा के आसपास जाम लगना तय है। इसके चलते डायवर्जन का पालन करें। नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।
ट्रायल में सफलता मिलने के बाद किया गया डायवर्जन
डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि बड़ा चौराहे पर मेट्रो के भूमिगत सेक्शन के निर्माण के लिए 16 सितंबर से ट्रैफिक डायवर्ज़न लागू किया जाएगा। डायवर्ज़न के लिए की गई प्लानिंग का दो दिन तक ट्रायल किया गया। पूरी तरह सफल होने के बाद अब इसे लागू किया जा रहा है। इसके लिए मेट्रो कारपोरेशन की ओर से जगह-जगह साइनेज और बैरीकेडिंग की भी व्यवस्थाएं की जा रही है।

खबरें और भी हैं...