कानपुर के 7 IPS अफसरों को मिला पदक:गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में IPS अफसरों समेत 76 पुलिस कर्मियों को पदक दिया जाएगा

कानपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार और डीसीपी सेंट्रल रवींद्र कुमार को शौर्य के आधार पर प्रशंसा चिह्न गोल्ड पदक मिला। - Dainik Bhaskar
डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार और डीसीपी सेंट्रल रवींद्र कुमार को शौर्य के आधार पर प्रशंसा चिह्न गोल्ड पदक मिला।

गणतंत्र दिवस के मौके पर कानपुर में तैनात 7 आईपीएस अफसरों समेत 76 पुलिस कर्मियों को पदक से नवाजा जाएगा। इसमें तीन पुलिस कर्मियों को राष्ट्रपति पदक भी शामिल है। कानपुर के अफसरों को ताबड़तोड़ मेडल मिलने से खुशी की लहर है। यह सभी मेडल पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस की परेड के बाद पुलिस कमिश्नर सभी पुलिस अफसरों को देंगे। पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम होगा।

आईपीएस अफसर सुरेश राव ए कुलकर्णी, विजय ढुल और लाखन सिंह।
आईपीएस अफसर सुरेश राव ए कुलकर्णी, विजय ढुल और लाखन सिंह।

कानपुर के 7 आईपीएस अफसरों को मिलेगा पदक

डीजीपी ऑफिस से जारी मेडल लिस्ट के मुताबिक शौर्य के आधार पर कानपुर में तैनात तेज तर्रार आईपीएस अफसर डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार और डीसीपी सेंट्रल रवींद्र कुमार को शौर्य के आधार पर प्रशंसा चिह्न गोल्ड, एडीसीपी साउथ को सिल्वर मेडल, डीसीपी वेस्ट को प्लेटिनम, असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर सुरेश राव ए कुलकर्णी को शौर्य के आधार पर प्लेटिनम पदक से नवाजा जाएगा।

आईपीएस अफसर मृगांक शेखर पाठक और अंकिता शर्मा।
आईपीएस अफसर मृगांक शेखर पाठक और अंकिता शर्मा।

तीन पुलिस कर्मियों को राष्ट्रपति पदक
इसके साथ ही तीन पुलिस कर्मियों को राष्ट्रपति पदक सराहनीय सेवा के लिए चुना गया है। इसमें पुलिस लाइन में तैनात दरोगा श्याम बहादुर सिंह, गोविंद नगर थाने में तैनात कांस्टेबल अरविंद कुमार और सेवानिवृत्त कांस्टेबल फूलमती देवी को राष्ट्रपति पदक मिलेगा।

तीन थानेदारों को भी मिलेगा पदक
कानपुर में तैनात तीन थानेदार फीलखाना थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह और सजेती एसओ पवन कुमार सिंह को सराहनीय शौर्य पदक, चकेरी थाना प्रभारी अंजन कुमार सिंह उत्कृष्ट सेवा पदक से नवाजा जाएगा।

कानपुर में तैनात पदक पाने वाले पुलिस कर्मियों की लिस्ट देखें...।