पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूपी ATS ने शुरू किया ऑपरेशन क्लीन अभियान:इन 5 जिलों में स्लीपर सेल के खात्मे के लिए सभी यूनिट्स साथ मिलकर काम करेंगी, जरूरत पड़ने पर अन्य जनपदों से भी ली जाएगी मदद

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएस की प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
एटीएस की प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ के काकोरी में एटीएस की ओर से आतंकियों मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन की गिरफ्तारी और पूछताछ में 15 अगस्त के पहले कई शहरों में विस्फोट कर दहलाने की साजिश के बाद यूपी में हाईअलर्ट कर दिया गया है। एटीएस स्लीपर सेल्स से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर वाराणसी और इसके आसपास के शहरों में ऑपरेशन क्लीन अभियान शुरू किया है। ऑपरेशन क्लीन अभियान के तहत एटीएस ने इन जिलों में काम कर रही यूनिट्स को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जिन स्लीपर सेल्स की सूचनाएं मिल रही है, उन पर एक साथ धावा बोलकर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को बोला गया है। यहां स्लीपिंग मॉड्यूल्स की चेन को तोड़ने का काम किया जाएगा।

एटीएस की सभी यूनिट्स एक दूसरे के बराबर सम्पर्क में रहने के लिए कहा गया है। जो भी सूचनाएं मिलेंगी, उसे आपस में शेयर करने के लिए कहा गया है। छापेमारी में ज्यादा आदमियों की जरूरत ज्यादा पड़ने पर नजदीक के शहर में काम करने वाली यूनिट से मदद लेने की बात भी कही गई है।

शकील की तलाश कर ATS

ATS को रविवार को लखनऊ के दुबग्गा में आतंकियों के होने का इनपुट मिला था। लेकिन घेराबंदी से पहले शकील भाग निकला। मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन पकड़ में आए थे। ATS शकील की तलाश कर रही है।

कानपुर के दोनों संदिग्धों को कोर्ट में पेश करेगी एटीएस
कानपुर से भी दो संदिग्धों को एटीएस ने उठाया है। इसका खुलासा संभवत: अगले दो दिनों में किया जा सकता है। यह दोनों युवक भी असलहा और बारूद के अलावा प्रीएक्टिवेटेड सिम कार्ड देने में शामिल बताए जा रहे हैं। इन दोनों के नाम लईक और अफाक बताये जा रहे हैं जा रहे है। हालांकि जिसने आतंकी मिनहाज और मुशीर को पिस्टल उपलब्ध कराई थी उसे एटीएस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है।

कश्मीर के AQIS मॉड्यूल से जुड़े हैं तार
पकड़े गए आतंकियों के तार जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर सक्रिय AQIS मॉड्यूल से जुड़े हैं। कुछ दिन पहले जम्मू में हुए एक ब्लास्ट में लखनऊ में छिपे आतंकियों की जानकारी मिली थी। एटीएस को पकड़े गए आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर और काफी मात्रा में विस्फोटक मिला है। अकेले मिनहाज अहमद के मकान से 4 काले सूटकेस में गोला-बारूद मिले थे।

खबरें और भी हैं...