पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर की झुग्गियों में फिदायीन हमलावरों की तलाश:एक्सप्लोसिव जैकेट की तलाश में गंगागंज झुग्गी पहुंची ATS, तीनों महिला फिदायीन गायब

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर में पनकी के गंगागंज इलाके में ATS की टीम ने फिदायीन महिलाओं की तलाश में दबिश दी। चार गाड़ियों से एटीएस की टीम ने गंगागंज किनारे झोपड़पट्टी में तलाशी की। बस्ती में कई लोगों से पूछताछ भी की गई। हालांकि तीनों संदिग्ध महिलाओं का एटीएस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। एटीएस को आशंका है कि इन महिला फिदायीन के पास एक्सप्लोसिव जैकेट पहुंचा दी गई हैं।

एक्सप्लोसिव जैकेट की डिलीवरी से अलर्ट हुई सुरक्षा एजेंसियां

ATS सूत्रों की माने तो आतंकियों ने कबूल किया है कि उनके द्वारा कानपुर में फरार चल रही तीन महिलाओं को आत्मघाती बनाया जा चुका है। यह बात भी सामने आई है कि उन तीनों महिलाओं को एक्सप्लोसिव जैकेट भी दी जा चुकी है। पिछले कई दिनों से इन महिलाओं के फोन बन्द जा रहे है, इनकी लास्ट लोकेशन के आधार पर ATS अपनी कार्यवाही को अंजाम दे रही है।

महिलाओं से बातचीत के बाद रडार पर आया था मिन्हाज

जिन महिलाओं को ATS की तलाश है, इन्ही महिलाओं से पिछले साल हुई बातचीत के बाद मिन्हाज NIA के राडार पर आया था। NIA के इनपुट के बाद ATS ने इन सभी आतंकियों पर निगरानी शुरू की थी। आपको बता दें कि मिन्हाज ने अपने एक पुराने सिम का इस्तेमाल करते हुये इन महिलाओं से बात की थी। हालांकि यह बातचीत कोडवर्ड में हुई थी। लेकिन एक एक महिला कोडवर्ड नहीं समझ पाई और उसने आतंकियों से सीधी बात कर ली। इसके बाद ही एटीएस अलर्ट हुई।

घंटों तक घूमते रहे झुग्गी में

स्थानीय लोगों ने बताया कि 4 गाड़ियों के मूवमेंट को देखा है। गंगागंज के लोगों का कहना है पुलिस की वर्दी में तो नहीं लेकिन गाड़ी से उतरे कुछ लोगो ने झोपड़पट्टी में रहने वाले कुछ लोगो से पूछताछ की थी। स्थानीय लोगो ने बताया कि झोपड़पट्टी की तरफ से बोलेरो गाड़ियां पनकी भौंती हाईवे की तरफ तेज़ी से निकल गईं थीं।

खबरें और भी हैं...