पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत चुनाव परिणाम आया, वारदात शुरू:कानपुर में नवनिर्वाचित प्रधान के परिवार पर हमला, दो परिजनों को गोली के छर्रे लगे, पुलिस पर भी पथराव

कानपुर11 दिन पहले
रोड पर बैठी महिला को समझाने का प्रयास करते पुलिसकर्मी।

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का परिणाम आने के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आने लगी हैं। ताजा ममाला कानपुर जिले का है। यहां मंगलवार को घाटमपुर के बेंदा गांव में नवनिर्वाचित प्रधान के परिवार पर फायरिंग की गई। इस दौरान दो लोग छर्रे लगने से घायल हो गए। निर्वाचित प्रधान सुरक्षित है। पीड़ित परिवार ने चुनाव में हारे निवर्तमान प्रधान और उसके साथियों पर फायरिंग और मारपीट करने का आरोप लगाया है। इसके बाद गांव में तनाव है।

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने मुगल रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस से हाथापाई और उन पर पथराव किया गया। जिसके कारण पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने में दिक्कत हो रही है।

34 वोटों से बलवान ने हराया था

पंचायत चुनाव में बेंदा गांव ग्राम पंचायत में इसी गांव के मजरा अयोध्यापुर निवासी बलवान प्रजापति ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विकास यादव उर्फ सिदार्थ को 34 वोटों से हराया है। विकास इससे पहले भी गांव का प्रधान रहा है। बलवान प्रजापति ने बताया कि मंगलवार सुबह 9 बजे विकास अपने एक दर्जन साथियों के साथ उसके परिजनों के घर पहुंचा। बलवान वहीं पर मौजूद था। विकास ने गाली गलौज शुरू कर दी। इसके बाद उसके समर्थकों ने अवैध तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें बलवान के परिवार के चेतन और बरातीलाल घायल हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

प्रशासनिक अधिकारी समझाने में जुटे

इस घटना के बाद प्रधान समर्थक गांव में पहुंच गए। इसके बाद एकजुट होकर मुगल रोड पर जाम लगा दिया। ग्रामीण हाईवे से हटने को तैयार नहीं है। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है। मौके पर पुलिस पहुंच गई है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लोगों को शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें