पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर में नाबालिग मॉडल से गैंगरेप की कोशिश:फोटो शूट के बहाने होटल में बुलाया, नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर 4 फेसबुक दोस्तों ने रेप की कोशिश की; दो आरोपी नाबालिग निकले

कानपुर2 महीने पहले
पीड़िता बोली- मॉडलिंग के बहाने होटल में बुलाकर किया गैंगरेप का प्रयास। (इनसेट में पीड़ित मॉडल)
  • फेसबुक पर हुई थी मॉडलिंग कंपनी चलाने वाले युवकों से दोस्ती, होटल के कमरे में गैंगरेप का प्रयास

कानपुर में बुधवार रात नाबालिग मॉडल को नशीला कोल्ड ड्रिंक देकर 4 फेसबुक दोस्तों ने गैंगरेप की कोशिश की। गनीमत रही कि होश में रहते हुए लड़की ने इसकी जानकारी अपने दोस्तों को फोन पर दे दी थी। इसके कुछ ही देर में मॉडल के 3 दोस्तों ने होटल के कमरे में पहुंचकर उसे बचा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें से दो जांच के दौरान नाबालिग निकले हैं। चारों के खिलाफ गैंगरेप का प्रयास, मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

फेसबुक से दोस्ती, फोटो शूट के बहाने बुलाया
घटना गोविंद नगर के दीप होटल की है। यहां स्वरूपनगर निवासी 16 साल की किशोरी हाई स्कूल की छात्रा है। किशोरी ने बताया कि वह एक साल से मॉडलिंग कर रही है। फेसबुक के जरिए उसकी मॉडलिंग कंपनी चलाने वाले युवकों से दोस्ती हुई। आरोप है कि बुधवार (21 जुलाई) शाम को मॉडलिंग कंपनी के लोगों ने उसे गोविंद नगर के होटल में फोटो शूट का झांसा देकर कमरा नंबर 412 में बुलाया। यहां पर किदवई नगर निवासी फोटोग्राफर राघव, मॉडलिंग कंपनी चलाने वाला राहुल वर्मा, बरेली का रॉनी और इटावा के फरहान समेत 7 लोग मौजूद थे।

नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर गैंगरेप की कोशिश
बातों में फंसाकर नशीली कोल्ड ड्रिंक पिला दी। उसे चक्कर आने लगा और चार लोगों ने उसके साथ गैंगरेप का प्रयास किया। इसी बीच किशोरी ने फोन पर दोस्त को सूचना दी। कुछ ही देर में तीन दोस्त सीधे होटल के कमरे में पहुंचे। आरोपियों ने मारपीट का प्रयास किया और भागने लगे। सूचना पर पहुंची गोविंद नगर थाने की पुलिस ने आरोपी राघव, राहुल, रॉनी और फरहान को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि देर रात मॉडल का मेडिकल कराने के साथ ही पूछताछ की गई। उसने चार पर गैंगरेप के प्रयास, मारपीट और गाली-गलौज का आरोप लगाया है। इसी आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ रेप का प्रयास, मारपीट और गाली-गलौज की धारा में FIR दर्ज कर ली गई है। गुरुवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।
होटल संचालक के संलिप्तता की भी होगी जांच

  • होटल संचालक ने युवकों को कमरा किस आधार पर दिया ?
  • मॉडल के साथ दुष्कर्म का प्रयास हुआ तो होटल के किसी कर्मचारी को इसकी भनक कैसे नहीं हुई ?
  • अगर एक कमरे में 7 लोग और एक युवती गए होटल के कर्मचारियों ने इसकी पड़ताल क्यों नहीं की?
  • होटल संचालक के भूमिका की भी जांच होगी।

फोटो शूट में मोटी रकम का झांसा देकर होटल बुलाया
आरोपियों से पूछताछ से सामने आया कि फेसबुक के जरिए सभी आपस में संपर्क में आए थे। इसके बाद मॉडल को फोटो शूट में मोटी रकम का झांसा देकर होटल में बुलाया था। चारों ने बताया था कि मॉडलों को अच्छा विज्ञापन उनकी कंपनी देती है। रुपए के साथ ही उसे एक्सपोजर भी मिलेगा। इसी के चलते मॉडल होटल तक पहुंची और उसके साथ गैंगरेप का प्रयास किया।

खबरें और भी हैं...