• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Auditorium To Be Built In Kanpur Municipal Corporation Premises, Notice Was Issued To Shopkeepers, Shops Were Demolished For Not Leaving Possession

ऑडिटोरियम के लिए हटाया कब्जा:कानपुर नगर निगम परिसर में बनेगा ऑडिटोरियम, दुकानदारों को जारी किया गया था नोटिस, कब्जा नहीं छोड़ने पर गिराई गईं दुकानें

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर नगर निगम में ढहाया कब्जा। - Dainik Bhaskar
कानपुर नगर निगम में ढहाया कब्जा।

उत्तर प्रदेश में कानपुर के नगर निगम परिसर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। पिछले दो सालों से सभी दुकानदारों की लीज समाप्त कर दी गई थी। इसके लिए नगर निगम ने कई नोटिस जारी किए। नोटिस दिए जाने के बाद भी नहीं हटने पर नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते ने अभियान चलाकर जगह को समतल मैदान बना दिया। अब यहां पर ऑडिटोरियम का विस्तार हो सकेगा। साथ ही, उसकी पार्किंग के लिए भी जगह निकाली जाएगी।

500 लोगों की क्षमता का होगा ऑडिटोरियम
पिछले दो साल से बन रहे ऑडिटोरियम का विस्तार होना है। 500 लोगों की क्षमता वाले इस ऑडिटोरियम में पार्किंग की भी व्यवस्था की जाएगी। नगर निगम अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने पुरानी कैंटीन गिरा दी। तीन कैंटीन लीज पर दी गई थी। सभी कैंटीन पिछले 40 सालों से यहां पर काबिज थी। नगर निगम कर्मचारी और नगर निगम में काम कराने आने वाले शहरवासी इन्हीं कैंटीन में बैठते रहे हैं। 2 साल पहले ऑडिटोरियम का प्रस्ताव पास होने के बाद से सभी कैंटीन धारकों सहित आसपास दुकान लगाए लोगों को जगह खाली करने का नोटिस दिया गया था। सभी लगभग 15 दुकानदारों को तुरंत यह जगह खाली करने को कहा गया था।

शहर को मिलेगा नया ऑडिटोरियम
मेयर प्रमिला पांडेय ने बताया कि नगर निगम परिसर में कैंटीन का कोई मतलब नही बचा था। कैंटीन के कारण विभाग की बड़ी जमीन फंसी हुई थी। दो वर्ष पहले नगर निगम कार्यकारिणी में 500 लोगों की क्षमता वाले ऑडिटोरियम को बनाए जाने का प्रस्ताव पास हुआ था, जिसका निर्माण शुरू हो चुका है। ऐसे में पार्किंग और ऑडिटोरियम के विस्तार के लिए जगह की आवश्यकता थी, जिसको पूरा किया जाना है। इसी क्रम में अतिक्रमण को हटाया गया है। बहुत जल्द कानपुर शहर को एक नया बहुउद्देशीय हॉल मिलेगा, जहां पर प्रतिभाओं को अपना प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

खबरें और भी हैं...