हमीरपुर में बीए की छात्रा ने फांसी लगाई:ऊपर कमरे में पंखे से लटका मिला बेटी का शरीर, पिता ने लगाया दबंगों पर अभद्रता का आरोप

हमीरपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौत के बाद अपना दर्द बयां करता बेटी का बाप। - Dainik Bhaskar
मौत के बाद अपना दर्द बयां करता बेटी का बाप।

उत्तर प्रदेश के राठ (हमीरपुर) में बीए की छात्रा ने रविवार को फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, छात्रा के पिता का आरोप है कि डेढ़ महीने पहले प्रधानी चुनाव जीतने पर दबंगों ने उसकी बेटी को जुलूस में जबरन नचवाया था। जिसके बाद से वह सदमे में थी।

मामला जिले के मझगवां थाना क्षेत्र के खराखर गांव का है। जहां 20 साल की बीए की छात्रा ने घर में ही अपने दुप्पटे से फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका के पिता का आरोप कि डेढ़ माह पहले उसके साथ जो घटना हुई थी उसमें एफआईआर के बाद भी दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी बात से बेटी आहत थी। इसपर सीओ अखिलेश राजन ने बताया कि छात्रा ने आत्महत्या की है। उन्होंने पिता के आरोपों को बेबुनियाद बताया। कहा कि डेढ़ माह पहले पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था, जिसमें चार्जशीट लग चुकी है। परिवारवालों को इसकी जानकारी भी दे दी गई थी।

अभद्रता कर बेटी से की थी मारपीट

पिता ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान के चुनाव जीतने पर गांव में डीजे के साथ जुलूस निकाला गया था। जिसमें छह लोगों ने उसकी बेटी के साथ अभद्रता की और जबरन नचाने को मारपीट की थी। बेटी की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ और बलवा की रिपोर्ट दर्ज की। लेकिन एफाआईआर के बाद भी दोषियों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे उनके हौसले बुलंद हो गए। आए दिन वह बेटी के साथ छेड़छेाड़ करते थे।

दुपट्‌टे के सहारे लगाई फांसी

पिता ने बताया कि रविवार को ऊपरी हिस्से के कमरे की साफ-सफाई करने के लिए गई थी। जब वह काफी देर रात नींचे नहीं आई, तो मां ने ऊपर जाके देखा। तो बेटी का शरीर पंखे के कुंडे से लटका था। दुपट्‌टे के सहारे फांसी लगा दी थी। वह अमगांव के महाविद्यालय में बीए की छात्रा थी।