• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Banks Will Stop Functioning On 16th And 17th December, Bank Employees Are Opposing Privatization, RBI Personnel Will Also Protest, Bank Strike, UFBU, RBI, IBA, SBI, Central Bank, PNB, Kenra Bank, Kanpur

बैंकों में 2 दिन रहेगी हड़ताल:16 और 17 दिसंबर को कामकाज रहेगा ठप, निजीकरण का विरोध कर रहे बैंक कर्मी

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश के सभी सरकारी बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप रहेगा। - Dainik Bhaskar
प्रदेश के सभी सरकारी बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप रहेगा।

2 दिन बैंकों में हड़ताल की वजह से वित्तिय लेनदेन पूरी तरह बंद रहेगा। शनिवार को ही बैंक खुलेंगे। बैंकों के निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) के बैनर तले बैंक यूनियनों ने हड़ताल का एलान किया है। प्रदेश के सभी सरकारी बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप रहेगा।

मीटिंग में नहीं बनी बात
8 दिसंबर को ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडेरेशन के अधिकारियों ने इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) के साथ बैठक की थी। जिसमें कोई निष्कर्ष नहीं निकला। इसके बाद बैंक यूनियन ने हड़ताल का एलान कर दिया। बता दें कि मंगलवार को बैंक कर्मियों ने बैंकों के निजीकरण के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑनलाइन पत्र भी भेजें।

बैंक मैनेजमेंट हड़ताल के विरोध में
हड़ताल के एलान के बाद बैंक मैनेजमेंट लगातार अपने कर्मचारियों को हड़ताल न करने की गुजारिश कर रहा है। एसबीआई, कैनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक समेत अन्य बैंकों ने ट्वीट कर हड़ताल न करने की अपील की है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों और यूनियनों को पत्र लिखकर कहा है कि वे अपने सदस्यों को बैंक के बेहतर ग्रोथ के लिये काम करने के लिये कहें।

आरबीआई कर्मी भी विरोध में
बैंकों के निजीकरण के विरोध में आरबीआई कर्मचारी भी आ गए हैं। ऑल इंडिया रिजर्व बैंक इंप्लाई एसोसिएशन और ऑल इंडिया रिजर्व बैंक वर्कर्स फेडरेशन ने भी लेटर जारी कर आरबीआई कर्मचारियों को विरोध करने के लिए कहा है। लंच टाइम में गेट पर खड़े होकर आरबीआई कर्मी बैंकों के पक्ष में अपनी ताकत दिखाएंगे।