VIDEO कॉल पर दरिंदगी करते दिखा था प्रतीक:कानपुर...मरने से पहले लड़की ने दोस्त को किया था व्हाट्सऐप कॉल, आ रही थी चीखने-चिल्लाने की आवाज

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेप-मर्डर का आरोपी मॉडल डेयरी का मालिक प्रतीक वैश्य। (इनसेट में मृतका) - Dainik Bhaskar
रेप-मर्डर का आरोपी मॉडल डेयरी का मालिक प्रतीक वैश्य। (इनसेट में मृतका)

कानपुर के कल्याणपुर स्थित गुलमोहर रेजिडेंसी अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से रेप के बाद फेंकी गई लड़की की मौत के केस में पुलिस को अहम साक्ष्य मिले हैं। मृतका के दोस्त ने बताया कि लड़की ने उसे वीडियो कॉल और फिर मैसेज भेजकर मदद मांगी थी। वीडियो कॉलिंग के दौरान आरोपी प्रतीक जोर-जबरदस्ती करते दिखा था। जब तक वह अपार्टमेंट पहुंच पाता, प्रतीक ने रेप के बाद लड़की को नीचे फेंक दिया। पुलिस ने मृतका के दोस्त को अहम गवाह बनाया है।

कहा था- तुम फौरन आ जाओ
बीते 21 सितंबर को मॉडल डेयरी का मालिक प्रतीक वैश्य अपनी PA (पसर्नल असिस्टेंट) को काम के बहाने से फ्लैट पर लाया था। इसके बाद रेप कर उसे 10वीं मंजिल से फेंक कर हत्या कर दी थी। मामले में आरोपी प्रतीक पर FIR दर्ज हुई थी। मृतका के पनकी निवासी दोस्त ने वारदात वाले दिन ही बताया था कि लड़की ने उसे फोन करके कहा था कि तुम फौरन गुलमोहर अपार्टमेंट आ जाओ...। मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहा है। दोस्त को यह मैसेज भी किया था। उसने शाम 6:06 बजे वीडियो कॉल किया था। तब दोस्त ने वहां से निकल जाने और प्रतीक का फोन न उठाने की सलाह दी थी।

मौत से पहले युवती ने कहा था- फ्लैट पर जाने से लगता है डर
मृतक लड़की के दोस्त ने यह भी बताया कि नौकरी के पहले दिन से ही आरोपी प्रतीक की नियत पर लड़की को संदेह था, लेकिन परिवार और मकान का किराया सोचकर अनदेखा करती रही। कहती थी कि दो-तीन दिन और देख लेते हैं, अगर गड़बड़ लगी तो नौकरी छोड़ देगी।

कमिश्नर बोले...आरोपी को सजा दिलाने के लिए पर्याप्त साक्ष्य
पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पर्याप्त व मजबूत साक्ष्य हैं। CCTV फुटेज, फॉरेंसिक प्रमाण, पीड़िता के परिजनों के बयान आदि के आधार पर प्रयास है कि इसमें जल्द से जल्द चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी जाए। इसके बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस की सुनवाई कर न्याय दिलाया जाए।

खबरें और भी हैं...