दिल्ली रोहिणी कोर्ट गोलीकांड का शूटर कानपुर से गिरफ्तार:गांव के छोटे से मकान में छिपकर रह रहा था, पुलिस ने ढाबे पर खाना खाते दबोचा

कानपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली रोहिणी कोर्ट गोलीकांड में शामिल गोलू उर्फ रितिक पांडेय को बिधनू पुलिस ने किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
दिल्ली रोहिणी कोर्ट गोलीकांड में शामिल गोलू उर्फ रितिक पांडेय को बिधनू पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दिल्ली के टिल्लू ताजपुरिया गैंग का शार्प शूटर रितिक उर्फ गोलू पांडेय को बिधनू थाने की पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली रोहणी कोर्ट में हुए गैंगवार में गोलू भी शामिल था। मुखबिर की सूचना पर रमईपुर चौराहे के एक ढाबे से उसे गिरफ्तार किया गया। रोहिणी कोर्ट गोलीकांड के बाद वह कानपुर में फरारी काट रहा था। ​​​​​​

पढ़ाई के दौरान ही टिल्लू ताजपुरिया गैंग में शामिल हुआ था गोलू
बिधनू थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि शातिर अपराधी रितिक उर्फ गोलू के पिता जगदंबा पांडेय परिवार के साथ रोहिणी नगर दिल्ली में किराए के मकान में रहता है। पूछताछ में उसने बताया कि दिल्ली में पढ़ाई के दौरान उसकी दोस्ती टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सदस्य राधे से हो गई। राधे ने गैंग के संदीप ढिल्लू से मंडावली जेल में उसकी मुलाकात कराई। इसके बाद उसने पहला वारदात पुलिस की गिरफ्त से संदीप ढिल्लू को भगाने में की थी। जिसमें वह 11 महीने तिहाड़ जेल में बंद रहा था।

पुलिस की गिरफ्त में शूटर गोलू उर्फ रितिक पांडेय।
पुलिस की गिरफ्त में शूटर गोलू उर्फ रितिक पांडेय।

राठिगांव में छिपकर फरारी काट रहा था
गोलू ने पुलिस को बताया कि टिल्लू ताजपुरिया और जितेंद्र गोगी की आपसी दुश्मनी थी। जिसके चलते टिल्लू ताजपुरिया ने जेल से ही रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या कराई थी। इसके बाद उसके बचपन के मित्र राधे की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद वह दिल्ली छोड़कर परिवार के साथ घाटमपुर स्थित मूल गांव राठिगांव में छिपकर फरारी काट रहा था।

परमानेंट तमंचा लगाकर चलता था गोलू
गोलू की तलाशी के दौरान उसके पास से दो 315 बोर तमंचा और चार कारतूस बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम रठिगांव घाटमपुर निवासी रितिक उर्फ गोलू पांडेय बताया। गोलू का अस्थाई निवास जीएफ सेक्टर रोहिणी दिल्ली है। उसके ऊपर दिल्ली के कई थानों में आर्म्स एक्ट, लूट, हत्या जैसे कई गंभीर अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं...