कानपुर विकास कार्यों को लेकर उठापटक:नगर निगम में विकास कार्यों की अनसुनी, भाजपा MLA ने सीधे योगी के मंत्री आशुतोष टंडन को सौंपे 5 करोड़ रुपए के प्रस्ताव

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन को भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने 5 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के प्रस्ताव भेजे। - Dainik Bhaskar
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन को भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने 5 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के प्रस्ताव भेजे।

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के नजदीक आते ही भाजपा विधायक अपने क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए सीधे लखनऊ का रुख करने लगे हैं। गोविंदनगर से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने यूपी सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन को 5 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के प्रस्ताव भेजे हैं। जबकि नगर निगम में भी विकास कार्यों के प्रस्ताव मांगे गए हैं। विधायक ने बीते दिनों महापौर प्रमिला पांडेय को कई कार्यों के प्रस्ताव दिए थे। लेकिन फाइनल लिस्ट में कई कार्य काट दिए गए। इससे क्षेत्र के पार्षदों में भी रोष है।

ये है प्रमुख वजह
दरअसल, क्षेत्रीय स्तर पर भाजपा में काफी उठापटक है। अंदरखाने की राजनीति कई बार पार्टी के बीच से निकलकर सार्वजनिक भी हो चुकी है। 15वें वित्त आयोग के तहत बने विकास कार्यों की लिस्ट में विधायक सुरेंद्र मैथानी ने दर्जनों विकास कार्य कराने के प्रस्ताव दिए। लेकिन महज 13 कार्य ही लिस्ट में आए। सूत्रों के मुताबिक, फाइनल लिस्ट में और भी कार्य छांटे जा चुके हैं। हालांकि, अभी संसोधित लिस्ट जारी नहीं की गई है। इसलिए विधायक ने सीधे ही बस्तियों में सीसी रोड एवं इंटरलॉकिंग एवं नाली निर्माण, पेयजल, मार्ग प्रकाश आदि की व्यवस्थाओं के लिए डीएम से प्रस्ताव तैयार कर नगर विकास मंत्री को प्रस्ताव सौंपे।

सीसामऊ में विशेष कृपा
वहीं, नगर निगम के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महापौर प्रमिला पांडेय ने सीसामऊ विधानसभा में करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रस्तावित किए हैं। वहीं, राजनीतिक गलियारों में भी ये चर्चा जोर पकड़ रही है कि महापौर कार्यकाल खत्म होने के बाद 2022 में सीसामऊ विधानसभा से दावेदारी कर सकती हैं। इसके लिए अभी से उन्होंने जमीन तैयार करना शुरू कर दिया है। एक ही विधानसभा में सबसे ज्यादा विकास कार्य कराने को लेकर अंदरखाने नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी और महापौर प्रमिला पांडेय के बीच टशन खूब चल रही है।

विधायक का छलका दर्द
मामले में विधायक सुरेंद्र मैथानी ने नगर विकास मंत्री से भी कहा कि उपचुनाव में विधायक चुने जाने के बाद, विगत साल और यह भी आधा साल कोरोना की भेंट चढ़ गया। पिछले साल निधि भी पूरी लेप्स हो गई थी। जिस कारण से विकास को गति देने के लिए जनहित में, उक्त योजना देने की कृपा करें। विधायक ने बताया कि नगर विकास मंत्री को 5 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के प्रस्ताव सौंपे हैं। नगर निगम से भी विकास कार्य के कुछ प्रस्ताव पास हुए हैं।

खबरें और भी हैं...