मुलायम सिंह यादव को सभी दलों ने दी श्रद्धांजलि:कानपुर में भाजपा सांसद ने कहा- नेताजी कर्म योगी थे, उनकी भरपाई बेहद मुश्किल है

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शोक सभा में सभी दलों के नेताओं ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। - Dainik Bhaskar
शोक सभा में सभी दलों के नेताओं ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलालम सिंह यादव की सर्वदलीय श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया। फूलबाग स्थित तिरंगा ध्वज स्थल पर शोक सभा का आयोजन किया गया। सभी दलों के लोगों ने नेताजी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

देश में कम ही ऐसे नेता हैं
भाजपा, कांग्रेस, सपा, रालोद, सीपीएम, सीपीआई सहित सभी राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा सभा को आयोजन किया गया। इस मौके पर भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी न कहा कि मुलायम सिंह यादव को कर्मयोगी, कभी न हारने वाला व्यक्तित्व बताया। उन्होंने कहा देश में कम ही ऐसे नेता हैं जिनकी मृत्यु पर जनमानस के साथ-साथ देश के नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त कर दुख की घड़ी में परिवार को ढांढस बंधाया।

पूर्व सांसद राजाराम पाल ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि।
पूर्व सांसद राजाराम पाल ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि।

महामानव की दी संज्ञा
पूर्व सांसद राजा रामपाल ने महामानव की संज्ञा देकर उनको सच्चे दिल से नमन किया। पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया ने कहा कि मुलायम सिंह यादव को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी उनके बताए रास्ते पर कुछ कदम हम सभी चल लें।

उनकी भरपाई बेहद मुश्किल है
महापौर प्रमिला पांडे ने बताया कि उनके निधन से देश को एक अपूर्णीय क्षति हुई है जिसकी भरपाई निकट भविष्य में नहीं दिख रही है। भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील बजाज ने कहा कि नेताजी की मृत्यु के बाद समाजवादी आंदोलन में शून्यता सी महसूस हो रही है।

श्रद्धांजलि सभा में आए भाजपा सांसद, जिलाध्यक्ष समेत सीपीआई के नेता।
श्रद्धांजलि सभा में आए भाजपा सांसद, जिलाध्यक्ष समेत सीपीआई के नेता।

उनकी हमेशा चर्चा होती रहेगी
श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता करते हुए पूर्व गृहमंत्री समिति सुरेंद्र मोहन अग्रवाल ने नेता जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि नेताजी के न रहने पर उनकी चर्चा हमेशा हुआ करेगी। कार्यक्रम का आयोजन सपा विधायक अमिताभ बाजपेई, इरफान सोलंकी और मोहम्मद हसन रूमी ने प्रमुख रूप से किया।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आलोक मिश्रा, श्याम देव सिंह, श्रीकृष्ण दीक्षित, प्रदीप यादव, उमाकांत, विनोद, नीरज यादव, आरपी कनौजिया, गौरव जायसवाल, सतीश निगम, नसीरुद्दीन, चंद्रेश सिंह, अब्दुल मोइन खान, सुखविंदर सिंह भल्ला लाडी, वरुण मिश्रा, अभिषेक गुप्ता मोनू सहित अन्य नेता मौजूद रहे।