सेवा पखवारा के अंतर्गत 1814 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण:भाजपाइयों ने 12 स्थानों पर लगाए गए स्वास्थ्य शिविर, बांटी गई ट्राई साइकिल और दवाएं

कानपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर आयोजित होने वाले सेवा पखवाड़े के तहत भाजपाइयों ने वितरित की ट्राई साइकिल और कृत्रिम अंग। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर आयोजित होने वाले सेवा पखवाड़े के तहत भाजपाइयों ने वितरित की ट्राई साइकिल और कृत्रिम अंग।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को भाजपाई सेवा पखवाडे के रूप में मना रहे हैं। रविवार को उत्तर जिले में विभिन्न सीएचसी सहित 12 स्थानों पर स्वास्थ्य परीक्षण मेले का आयोजन हुआ। इन सभी स्थानों पर 1814 लोगों ने ब्लड प्रेशर, डायबिटीज सहित विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, कृत्रिम अंग और मरीजों को दवाएं वितरित की गईं।

दिव्यांग जनों को वितरित किए उपकरण
गोल्डन पैलेस में स्वास्थ्य मेले के साथ दिव्यांग जनों को कई तरह के उपकरणों के वितरित किया गया। कानपुर उत्तर जिला के इस कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद सत्यदेव पचौरी और क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने किया। इस अवसर पर दिव्यांगों को 8 नीकैप,24 कमोड,40 ट्रैसिकल,17 व्हील चेयर विद कमोड, 15 व्हीलचेयर ,22 वैशाखी, 14 श्रवण यंत्र,18 चेस्ट सपोर्टर बेल्ट ,32 विशेष शूज किट सहित कुल 175 सहायक उपकरणों का वितरण किया गया।

दिव्यांग खिलाड़ियों का किया गया सम्मान
कार्यक्रम में सभी अतिथियों एवं जिलाध्यक्षों ने उन दिव्यांग खिलाड़ियों का सम्मान भी किया। जिन्होंने दिव्यांग होने के बाद भी विभिन्न खेल क्षेत्रों में उच्चता प्राप्त की। इनमें प्रमुख रुप से शिवम पाल राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अभिषेक सिंह, व्हील चेयर टेबल टेनिस खिलाड़ी प्रियंका बाजपाई, राष्ट्रीय मास्टर शूटिंग चैंपियंस की महिला वर्ग की स्वर्ण पदक विजेता एवं गोला फेंक चक्का फेंक में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त अमरेश कुमार सिंह, अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी राहुल सिंह और दिव्यांग क्रिकेटर उमेश बाजपेई रहे।

सभी को आवंटित हुए थे स्वास्थ्य केंद्र
सेवा पखवाड़े के तहत जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में भजपाई जिम्मेदारी संभालेंगे। जिनमें सीएससी को भी शामिल किया गया है। जिसमें से प्रमुख तौर पर उर्सला अस्पताल, संजीवनी अस्पताल, केपीएम हॉस्पिटल सहित सभी सरकारी अस्पतालों को शामिल किया गया हैं। सांसद सत्यदेव पचौरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष सुनील बजाज सहित सभी जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को एक-एक अस्पताल की जिम्मेदारी सौपी गई।