• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Both Doses Of Vaccine Are Mandatory For The Personnel Engaged In Election Work, Inspection Of Booths Will Start From Today, UP Election, Voting, Vaccine, Poling Booth, Poling Center, HBTU, Shatabdi Bhawan, Kanpur

विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज:चुनाव कार्य में लगे कर्मियों को वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य, बूथों का आज से शुरू होगा निरीक्षण

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एचबीटीयू के शताब्दी भवन में डीएम ने की बैठक। - Dainik Bhaskar
एचबीटीयू के शताब्दी भवन में डीएम ने की बैठक।

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसको लेकर गुरुवार को डीएम विशाख जी. अय्यर ने एचबीटीयू के शताब्दी भवन में पहली बैठक की। निर्वाचन में लगे सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी व कर्मचारी जिनका सेकेंड वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, वो तत्काल अपनी सेकेंड डोज लगवा लें। सभी आरओ ये सुनिश्चित करेंगे।

आज से शुरू होगा बूथों का निरीक्षण
विधानसभा चुनाव के लिए कानपुर जिले में 1429 मतदान केंद्र और 3702 बूथ बनाए गए हैं। अधिकारियों को बूथों के निरीक्षण की सौंपी गई है। शुक्रवार से बूथों पर निरीक्षण कार्य शुरू होगा और 16 बिंदुओं पर बूथों पर कमियों की रिपोर्ट तैयार करनी है। कमियों के आधार पर बूथों में चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक कमियों को दूर किया जाएगा। बूथों में मुख्य रूप से शौचालय, पेयजल व्यवस्था, रैम्प, बिजली आदि अन्य आवश्यकताओं की उपलब्‍धता पर अपनी निरीक्षण रिपोर्ट देनी आरओ को देनी होगी।

बूथों के पास न हो बिल्डिंग मैटेरियल
डीएम ने खास तौर पर निर्देश दिए कि बूथों के आसपास कहीं बिल्डिंग मैटेरियल की सामग्री जैसे गिट्टी, ईंट आदि का जमाव न हो। सभी अधिकारी एक बूथ से दूसरे बूथ तक जाने में लगने वाले समय और अपने-अपने बूथों का रूट मैप बना लें। मीटिंग में ज्वांइट मजिस्ट्रेट अनुराज जैन, एडीएम फाइनेंस समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...