वीवीआईपी मूवमेंट के बीच एकदम से मिले चार कोरोना पॉजिटिव:23 से लेकर 25 तक शहर में रहेगा मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति और टेस्ट मैच

कानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर में मिले एक दिन में कोरोना के चार मरीज - Dainik Bhaskar
कानपुर में मिले एक दिन में कोरोना के चार मरीज

जीका वायरस के बाद एकदम से कोरोना ने शहर में एक बार फिर से दस्तक दे दी है। 18 दिनों बाद रविवार को एकदम से चार नए केस मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। चिंता वाली बात है कि सभी में वायरल के लक्षण दिखाई दे रहे है और सांस लेने में दिक्कत हो रही है। संक्रमितों में सीटी वैल्यू इन्फेक्शन फैलाने वाली मिली है। चारों मरीजों जो को इस समय होम आइसोलेशन में रखा गया है और उन्हें हर हाल में कमरे के अंदर ही दिया जा रह है।

इससे पहले 3 नवंबर को मिला था मरीज...
दिवाली बीतने के बाद एक दिन में चार मरीज मिलने के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। कानपुर में तीन नवंबर को कोरोना का एक केस आया था, इसके बाद कोई संक्रमित नहीं आ रहा था। सीएमओ डॉ नेपाल सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक नए केस मंधना, मीरपुर कैंट, काकादेव और गोविंद नगर में रिपोर्ट हुए हैं। सभी में कोरोना के ही लक्षण हैं। इसी के साथ शहर में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 82638 हो गई है। 69634 मरीजों को होम आइसोलेशन में इलाज किया गया था और 11395 को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।

वीवीआईपी मूवमेंट और मैच के दौरान कोरोना और जीका बढ़ा सकता है संकट...
23 तारीख से शहर में वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा। जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम के 11 खिलाड़ी होटल लैंडमार्क टॉवर में आइसोलेट है ही, साथ ही 22 तारीख को भारीतय टीम के अन्य खिलाडी कानपुर पहुंचेगे, साथ ही न्यूज़ीलैण्ड टीम के भी खिलाडी पहुंचे। सके अलावा 23 को जेपी नड्डा, 24 नवंबर को राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री, राज्यपाल और 25 से भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच मैच।

जीका का एक नया मरीज...
शहर में केजीएमयू से जीका की आयी रिपोर्ट में एक नया संक्रमित मिला है। यह भी चकेरी इलाके के तिवारीपुर का 45 वर्षीय व्यक्ति बताया जा रहा है। वहीं, आठ संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद से प्रशासन से राहत की सांस ली है। जीका वायरस से अब तक स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 124 हो गई है।

खबरें और भी हैं...