पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंदिर के कुए से निकले 500 और 2000 के नोट:बच्चों ने पार किए 8 से 10 हजार रुपए , एक दिन पहले ही चोरों ने की थी गांव में लाखों की चोरी

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के साढ़ थाना क्षेत्र से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। साढ़ में बने पुराने प्राचीन मंदिर के खंडर हो चुके कुए से दो सौ, पांच सौ और दो हजार के नए नोट निकाल रहे है। साढ़ गांव के बच्चे धागे में काटें दर लकड़ी बांध कर नोट निकालते दिखे। कुंए से नोट निकलने की खबर जंगल में आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। ग्रामीणों ने भी मौके पर जाकर देखा तो कुएं की तल पर घासफूस के नीचे नए नोट पड़े हुए दिखाई दिए।

50 फीट गहरा है प्राचीन शिव मंदिर का कुआं...
साढ़ थाना क्षेत्र के पसेमा गांव के बाहरी क्षेत्र में प्राचीन शिव मंदिर बना है, जो अब खंडहर में तब्दील हो चुका है। मंदिर के बगल में प्राचीन कुआं जो लगभग 50 फिट गहरा है कुएं में खरपतवार भरा पड़ा है। दोपहर में गांव के बच्चे मंदिर परिसर में खेल रहे थे। इसी दौरान बच्चों ने कुएं के अंदर झांक कर देखा तो दो सौ, पांच सौ और दो हजार के नोट पड़े नजर आए। इसके बाद बच्चे ने जंगल से लभेर के फल तोड़कर धागे से बांधते हुए नोट निकालने में जुट गए।

8 से 10 हजार रुपए निकाल ले गए बच्चे...
जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो सभी कुएं की तरफ दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने टार्च से देखा तो कुएं के तल पर खरपतवार के नीचे नोट बिखरे पड़े थे। ग्रामीणों का कहना है कि देखने से प्रतीत हो रहा है कि कुएं के भीतर एक मोबाइल फोन भी पड़ा है।

ग्रामीणों ने जताई ये आशंका...
ग्रामीणों का मानना है कि किसी चोर ने कहीं चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद इस कुएं में फालतू की चीजें फेंकने के लिए आया होगा। इसी दौरान उससे नोटों की गड्डी और मोबाइल कुएं में गिर गए हैं। साढ़ थाना प्रभारी संतोष सिंह ने बताया हम मामले की जांच कर रहे है।

एक दिन पहले ही गाँव में हुई थी चोरी...
एक दिन पहले ही साढ़ थाना की भीतरगांव चौकी क्षेत्र के बारीगांव में सोमवार रात चोरों ने एक घर से लाखों के जेवर व नगदी पार कर दी थी। साढ़ थाना प्रभारी संतोष सिंह ने बताया हो सकता है चोर चोरी का माल ठिकाने लगाने के लिए उन्होंने यहां छुपा दिया हो।

खबरें और भी हैं...