पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर में सड़कों पर उतरी कांग्रेस:आयुध निर्माणियों के निगमीकरण के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल, मोदी सरकार खिलाफ लगे नारे

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर में कांग्रेस कमेटी ने मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
कानपुर में कांग्रेस कमेटी ने मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन।

कांग्रेस कमेटी के बैनर तले शुक्रवार को कानपुर में आयुध निर्माणियों के निगमीकरण के विरोध में अर्मापुर स्थित स्माल आर्म्स फैक्टरी के गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कोंग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने सिर पर काली पट्टी बांध रखी थी। विरोध कर रहे कांग्रेसियों ने अपने हाथों में काले झंडे लिए हुए थे। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार मुर्दाबाद और निगमीकरण वापस लो, आयुध निर्माणियों कानपुर की शान निगमीकरण मुर्दाबाद उद्योगों का शहर बनाओ जैसे के नारे लगाए।

कानपुर की शान है यह आयुध निर्माणी
कांग्रेस कानपुर दक्षिण के अध्यक्ष डा. शैलेन्द्र दीक्षित ने कहा कि, देश की भाजपा सरकार ने एक तरफा निर्णय लेते हुए देश की सामरिक सुरक्षा से जुड़ी 41 आयुध निर्माणियों का निगमीकरण किया है। जो देश की रक्षा संसाधनों से खिलवाड़ है युद्ध संकट के समय आयुध निर्माणियों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। इस निर्णय से कानपुर की शान एवं पहचान को भारी नुकसान हुआ है। केन्द्र सरकार के इस तानाशाही पूर्ण निर्णय से निर्माणियों के 70 हजार कर्मचारियों के हितों को आघात पहुंचा है, उनकी नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है। इससे रक्षा प्रतिष्ठानों के कार्य की प्रकृति पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...