पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर देहात में 1 जून से वैक्सीनेशन:18-44 साल के लोगों के लिए शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन, 4 केंद्रों पर रोजाना 100-100 लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

कानपुर देहात23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन सुबह 10 बजे से शुरू होगा। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

कानपुर देहात में प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद एक जून से जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का कोविड टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। जिसको लेकर कानपुर देहात जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वहीं प्रचार- प्रसार के माध्यम से क्षेत्रीय लोगों से 1 जून से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील भी की जा रही है।

वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए 4 केंद्र

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने बताया कि शासन के निर्देशों के क्रम में 1 जून 2021 से जनपद के 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। जिसके अंतर्गत 4 विशेष स्थान बनाए गए हैं। इसमें फ्रंटलाइन वर्करों, कर्मचारियों, अधिकारियों, मीडिया कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। कलेक्ट्रेट सभागार में जज, मीडियाकर्मियों का वैक्सिनेशन होगा तो वहीं विकास भवन में विकास भवन के बैंक कर्मियों, पोस्टल कर्मियों, रेलवे कर्मियों, विकास भवन अधिकारियों, कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। इशके अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में सभी शिक्षकों के लिए वैक्सीनेशन किया जाएगा।

रोजाना 100 वैक्सीन लगाई जाएंगी
प्रत्येक सेंटर पर 50 वैक्सीनेशन प्रतिदिन 18 से 44 वर्ष के लोगों को और 45 से अधिक उम्र के लोगों को 50 वैक्सीन लगाए जाएंगे। इस तरह से रोज 100 लोगों का प्रत्येक चार स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। वैक्सीनेशन सुबह 10:00 से शुरू कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...