पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्रुखाबाद में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही:कैंप में महिला को एक के बाद एक लगा दी कोरोना की डबल डोज, वो बोली- तीन घंटे तक बैठाया फिर समझा-बुझाकर भेज दिया घर

फर्रुखाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन कैंप में टीका लगवाने पहुंची 46 साल की महिला को कोरोना वैक्सीन की डबल डोज। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन कैंप में टीका लगवाने पहुंची 46 साल की महिला को कोरोना वैक्सीन की डबल डोज।

उत्तर प्रदेश के जिलों में कोरोना संक्रमण के केस भले ही कम होते जा रहे हो, लेकिन वैक्सीनेशन और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं की लापरवाही सामने आ रही है। ताजा मामला फर्रुखाबाद जिले में देखने को मिल रहा है। यहां वैक्सीनेशन कैंप में टीका लगवाने पहुंची 46 साल की महिला को कोरोना वैक्सीन की डबल डोज एक के बाद दूसरी लगा दी गई। महिला ने बताया कि डबल डोज लगने के बाद तीन घंटे तक बैठाया फिर समझा-बुझाकर उसे घर भेज दिया। इसकी जानकारी जब एएनएम तक पहुंची तो उसके हाथ पांव फूल गए।

डबल डोज लगाई फिर तीन घंटे तक बैठाया
मामला जिले के ब्लॉक मोहम्मदाबाद क्षेत्र के मौधा गांव का है। यहां मंगलवार को एक पूर्व प्रधानाध्यापक के दरवाजे के पास वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया था। दोपहर बेबी(46) पत्नी राजीव कुमार भी वैक्सीन लगवाने के लिए कैंप पहुंची। बेबी का नंबर आने के बाद एएनएम ने उन्हें अंदर बुलाया। वैक्सीन लगवाने के बाद वह बाहर आकर बैठ गईं। 15 से 20 मिनट बाद बेबी को दोबारा बुलाया गया और कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगा दी गई। बेबी ने बताया कि उन्हें वैक्सीन की डबल डोज लग चुकी है तो एएनएम व अन्य स्वास्थ्यकर्मी हक्के-बक्के रह गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बेबी को समझा-बुझाकर तीन घंटे तक बैठाए रखा। तीन घंटे तक जब बेबी को कोई दिक्कत नहीं हुई तो उसे घर भेज दिया गया। इस मामले में प्रभारी चिकित्साधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

खबरें और भी हैं...